Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

JK: सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन हो गया है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जम्मू-कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी. प्रतिबंध कश्मीर में कर्फ्यू के समान हैं।

खबर शेयर करें

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर [Jammu and Kashmir] के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) का बुधवार देर शाम निधन हो गया है. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जम्मू-कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी. प्रतिबंध कश्मीर में कर्फ्यू के समान हैं। गिलानी के घर के आसपास पुलिस का बड़ा घेरा बनाया गया है. घर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। किसी को भी उनके घर जाने की इजाजत नहीं है।

पुलिस के मुताबिक, गिलानी मूल रूप से सोपोर जिले का रहने वाले थे। इसलिए प्रतिबंध लगाया गया हैं। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात किया गया है। किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है।” गिलानी की मौत के बाद मस्जिदों में लाउडस्पीकर से उनकी मौत की घोषणा की जा रही है।

92 साल की उम्र में मौत
प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के सदस्य और हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी संगठन के प्रमुख गिलानी पिछले दो दशकों से विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे। वे 3 बार विधायक रह चुके हैं। 92 वर्षीय गिलानी ने पिछले तीन दशकों से जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी आंदोलन का नेतृत्व किया है। उनके परिवार के अनुसार बुधवार (1 सितंबर) को रात 10:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली

गिलानी के निधन पर महबूबा मुफ्ती दुखी
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गिलानी के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘गिलानी के निधन से दुखी हूं. हम उनमें से कई से असहमत थे। हालांकि, मैं उनकी दृढ़ता और विश्वास में खड़े होने की उनकी प्रकृति का सम्मान करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे। उनके परिवार और शुभचिंतकों को इस दुख से बाहर निकलने की शक्ति दें।”

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: