Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

JK: स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर को दहलाने की कोशिश नाकाम, डोडा जिले से बड़े हथियार बरामद

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले आतंकवाद की राह पर चल रहे मुजम्मिल शाह को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पतिमुहल्ला पामर के कुल के वन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

खबर शेयर करें
बरामद हथियारों के साथ सेना के जवान और पुलिस

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना  (Indian Army)  और जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने शुक्रवार को एक संयुक्त अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया. डोडा जिले के सरोला वन में संयुक्त अभियान चलाया गया। भारतीय सेना ने कहा कि एक गुप्त वन क्षेत्र में एक चीनी पिस्तौल, एक 12-बोर राइफल, दो घर में बनी बंदूकें, पांच चीनी हथगोले और विस्फोटक पाए गए। सेना ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

इस बीच, शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले आतंकवाद की राह पर चल रहे मुजम्मिल शाह को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पतिमुहल्ला पामर के कुल के वन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके पास से एक ग्रेनेड, एक मैगजीन और 30 राउंड एके-47 राइफल बरामद की है। अधिकारियों ने कहा कि डेक्कन पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है। जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस से पहले, राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमला करने की योजना बना रहा एक पाकिस्तानी आतंकवादी कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मारा गया, जिसे सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि रात भर मुठभेड़ तब शुरू हुई जब जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर एक इमारत में छिपे दो आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली थी। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के उस्मान के रूप में हुई है, जो पिछले छह महीनों से एक सक्रिय खतरनाक आतंकवादी था।

यह भी पढ़ें

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: