काेरोना को लेकर खौफ फैला रहा है भारतीय मीडिया‚ चाइना से वीडियो जारी कर युवक ने खोली पोल

कोरोना की सच्चाई

New Delhi:  भारत में पिछले कई दिनों से कोरोना (Covid) को लेकर खौफ का माहौल (atmosphere of dread) पैदा किया जा रहा है।  Indian media में रोजाना बढ़ा-चढ़ाकर गलत खबरें दिखाई जा रही हैं।  मीडिया में बताया जा रहा है कि China में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। वहां रोजाना हजारों लोगों की मौत हो रही है।

भारतीय मीडिया में बताया जा रहा है कि चीन कोरोना की अब तक की सबसे बड़ी लहर के प्रकोप से जूझ रहा है। कोविड-19 का संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि चीन में 80 करोड़ से भी ज्यादा लोग कोविड-19 वायरस के नए वेरियंट से संक्रमित हो सकते हैं और कम से कम 5 लाख लोगों की मौत हो सकती है।

खबरों को देखते हुए भारत सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। स्वास्थय मंत्रालय ने लोगों को सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। राज्यों ने भी अपने यहां सुरक्ष बढ़ा दी है।  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो हाई लेवल मीटिंग करके राज्यों को गाइडलाइन जारी कर दी है।

इन सब खबरों के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है।  इस वीडियो में भारतीय मीडिया में चलाई जा रही खबरों को झूठा बताया है।  वीडियो में दिख रहा युवक हिंदी भाषा में बात कर रहा है।  जो बता रहा है कि चाइना में ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है‚ जैसा कि भारतीय मीडिया में दिखाया जा रहा है।

वीडियो में यह शख्स बता रहा है कि चाइना में लोग कोरोना से सामान्य तौर पर बीमार हो रहे हैं लेकिन जिस तरह से भारतीय मीडिया में चाइना को लेकर खौफ पैदा किया जा रहा है ऐसा कुछ भी नहीं है।  युवक बोल रहा है कि भारतीय मीडिया में झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं।  चीन में कोरोना को लेकर जो स्थिति दिखाई जा रही है ऐसा कुछ भी नहीं है। 

युवक मेट्रो में सवार है जो वीडियो में दिखा रहा है कि कैसे सामान्य तौर पर लोग मेट्रो में यात्रा कर रहे हैं। युवक ने भारत के लोगों को नसीहत देते हुए कहा है कि वह भारतीय मीडिया की खबरें देखना बंद करें‚ क्योंकि भारतीय मीडिया खौफ पैदा कर रहा है। 

आपको बता दें कि खुद चाइना भी कई बार अपने यहां कोरोना की खबरों का खंडन कर चुका है। अब वायरल वीडियो में युवक लाइव खुलासा कर रहा है। हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं।