Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

पति से तलाक लेने की खुशी में महिला ने दी Divorce Party, शामिल हुए सैकड़ों मेहमान

45 साल की सोनिया गुप्ता (Sonia Gupta) ने 17 साल बाद अपने पति से तलाक (Divorce) लिया. मगर उन्होंने तलाक लेने के बाद दुखी होना ठीक नहीं समझा. उन्होंने तय किया कि वो खुश रहेंगी और तलाक को भी सेलिब्रेट करेंगी. इसलिए महिला ने तलाक की पार्टी (Divorce Party) रखी.

खबर शेयर करें

शादी का बंधन (Marriage) हर किसी के लिए खास होता है. लोग अपनी शादी को स्पेशल बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. मगर कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को अच्छे से मैनेज नहीं कर पाते और उनके बीच मनमुटाव पैदा होने लगता है. ऐसे में पति-पत्नी के पास सिर्फ एक मात्र रास्ता बच जाता है, वो है तलाक (Divorce). यूं तो तलाक किसी के लिए भी पीड़ादयक (Painful Divorce) हो सकता है मगर एक महिला अपने पति से अलग होकर इतनी खुश है कि उसने तलाक के बाद डायवोर्स पार्टी (Divorce Party) ही रख दी जिसमें उसने अपने करीबी लोगों को बुलाया और खूब धमाल मचाया.

45 साल की सोनिया गुप्ता (Sonia Gupta) ने 17 साल बाद अपने पति से तलाक लिया. मगर उन्होंने तलाक लेने के बाद दुखी होना ठीक नहीं समझा. उन्होंने तय किया कि वो खुश रहेंगी और तलाक को भी सेलिब्रेट करेंगी. इसलिए उन्होंने खुद के लिए एक डायवोर्स पार्टी (Woman) रखी जिसमें अपने परिवार के लोगों और दोस्तों को इन्वाइट किया. सोनिया के तलाक की प्रक्रिया को पूरा होने में 3 साल का वक्त लग गया जिससे वो बेहद खुश हैं. उन्होंने तलाक के मौके पर रंगीन ड्रेस पहनी और एक सैश लगाया जिसपर लिखा था फाइनली डायवोर्स्ड. उन्होंने अपने मेहमानों से भी कहा कि वे सभी तड़कते-भड़कते कपड़ों में पार्टी में शामिल होने आएं.

सोनिया ने बताया कि 17 साल पहले साल 2003 में भारत में उनकी अरेंज मैरेज हुई थी. जिसके बाद वो अपने पति के साथ ब्रिटेन शिफ्ट हो गई थीं. सोनिया अपनी शादी से बिल्कुल भी खुश नहीं थीं और इस रिश्ते ने उनका असली व्यक्तित्व छीनकर उन्हें वो बना दिया था जो वो असल में नहीं थीं. कुछ साल तक वो एडजस्ट करती रहीं मगर फिर उन्होंने अपने पति से अलग होने की ठान ली. महिला ने कहा कि वो पहले बहुत खुशहाल जीवन बिताती थीं मगर शादी के बंधन में उन्होंने अपने असली स्वभाव को खो दिया.

महिला ने कहा कि जब उन्होंने अपने परिवार को बताया तो उन लोगों ने तलाक का विरोध किया मगर महिला के दोस्तों और उनके दो बेटों ने उनका बहुत साथ दिया. महिला ने कहा- लोगों को ऐसा लगता है कि तलाक के बाद औरत का कोई जीवन नहीं रह जाता है मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. महिला एक अकाउंट मैनेजर हैं. महिला के तलाक का प्रोसेस साल 2018 में शुरू हुआ था और कोर्ट में 5 अपियरेंस के बाद, 3 ट्रायल के बाद और तीन साल के लंबे वक्त के बाद उनके तलाक को मंजूरी मिली.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: