Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

ICSE /ISC बोर्ड परीक्षा 2021 रद्द: ICSE कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा रद्द, ISC कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा POSTPONED

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। आईएससी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

खबर शेयर करें

ICSE ISC बोर्ड परीक्षा रद्द 2021: ISC कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारो के लिए खुशी की बात है कि काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। आईएससी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। आईसीएसई कक्षा 10 बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा छात्रों के लिए खुशी और राहत देने वाली हो सकती है, हालांकि, जिन परिस्थितियों में निर्णय लिया गया है, वे बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- Corona In Ranchi: अस्पताल से गायब हुआ मरीज का शव‚ दो दिन से रिम्स के चक्कर काट रहा परिवार

सोमवार, 19 अप्रैल, 2021 को, ICSE और ISC बोर्ड परीक्षा के लिए 2021 के उम्मीदवारों को प्रस्तुत करने वाले स्कूलों के प्रमुखों को संबोधित पत्र में, CISCE के मुख्य कार्यकारी और सचिव, गेरी अराथून ने कहा, “COVID-19 की वर्तमान बिगड़ती स्थिति को देखते हुए। देश में महामारी, CISCE ने ICSE (कक्षा X) 2021 परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। “

इससे पहले, 16 अप्रैल, 2021 को, CISCE ने एक अधिसूचना जारी की जिसमें कहा गया था कि पूरे देश में COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण, CISCE ने ICSE और ISC बोर्ड के छात्रों को कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए टालने का फैसला किया है। उम्मीदवारों, क्रमशः। अराथून ने पत्र में उल्लेख किया है कि आईसीएसई कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए नए परिपत्र के साथ, 16 अप्रैल, 2021 को जारी पहले परिपत्र वापस ले लिया गया था।

ये भी पढ़ें-Lockdown In UP: योगी सरकार काे राहत‚ सुप्रीम कोर्ट की हाईकोर्ट के फैसले पर रोक‚ नही लगेगा पांच शहरों में लॉकडाउन

हालांकि, आईएससी कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए, 16 अप्रैल 2021 को जारी किए गए निर्देश का पालन किया जाएगा। ISC कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के आयोजन के बारे में एक अंतिम निर्णय जून 2021 के पहले सप्ताह तक देश के COVID-19 स्थिति की गहन समीक्षा के बाद लिया जाएगा।

ICSE कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए परिणामों के बारे में, CISCE ने कहा कि CISCE ‘निष्पक्ष और निष्पक्ष मानदंड’ तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके आधार पर ICSE कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए परिणाम घोषित किए जाएंगे। आईसीएसई कक्षा 10 के परिणाम की घोषणा की तारीख बाद में CISCE द्वारा सूचित की जाएगी।

कक्षा 11 में प्रवेश के लिए, CISCE संबद्ध स्कूलों को कक्षा 11 में प्रवेश के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी गई है। साथ ही, संबंधित स्कूलों को कक्षा 11 के लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के लिए एक कार्यक्रम तैयार करना चाहिए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement