Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

BGMI और Garena Free Fire मोबाइल गेम को बैन करने की उठी मांग‚ PM मोदी को लिखा पत्र

हाल ही में मध्य प्रदेश में दो बच्चों ने Free Fire गेम खेलने को लेकर सुसाइड भी कर लिया था। जिसमें एक बच्चे ने केवल इसलिए अपनी जान दे दी क्योंकि उसके पिता ने गेम खेलते वक्त उससे फोन छीन लिया था जबकि दूसरे ने अपनी मां के खाते से 40 हजार रूपए का गेम रिचार्ज कराया था। मां ने जब बच्चे को इसके डांटा तो उसने फांसी लगा ली।

खबर शेयर करें

New Delhi: देश में PUB-G मोबाइल गेम बैन होने के बाद अब BGMI और Garena Free Fire मोबाइल गेम को भी बैन करने की मांग उठने लगी है। इसको लेकर ADj नरेश कुमार ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होने अपने पत्र में कहा है कि इन दोनों मोबाइल गेम को तुरन्त बैन किया जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ADj ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इन गेम्स की वजह से बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा है। बच्चे घंटों BGMI और Garena Free Fire मोबाइल गेम पर अपना समय बिताते हैं जिससे उनकी निजी लाइफ डिस्टर्ब हो रही है। ADj ने अपनी चिठ्ठी में कहा है कि आपने जब PUBG मोबाइल गेम को बैन किया था तब पूरे देश ने आपके फैसले की सराहना की थी।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने करीब डेढ़ साल पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए सैकड़ों चाइनीज मोबाइल ऐप को बैन कर दिया था। इनमें PUBG मोबाइल गेम भी शामिल था। PUBG मोबाइल गेम खेलने वाले लोगों की देश में बड़ी संख्या को देखते हुए इसकी परेंट्स कंपनी Krafton ने इसे दूसरे नाम [ Battlegrounds Mobile India ] से लॉन्च किया था। इसके अलावा Garena Free Fire भी ऐसा ही एक गेम है। इन दोनों गेम्स को लेकर अब ADj ने बैन करने की मांग की है। उन्होने पीएम मोदी से यह भी कहा है कि देश में इसको लेकर एक सख्त कानून भी बनाया जाए जिससे बच्चों के ऐसे गेम खेलने पर रोक लगाई जा सके।

बच्चे कर रहे हैं सुसाइड

आपको बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश में दो बच्चों ने Free Fire गेम खेलने को लेकर सुसाइड भी कर लिया था। जिसमें एक बच्चे ने केवल इसलिए अपनी जान दे दी क्योंकि उसके पिता ने गेम खेलते वक्त उससे फोन छीन लिया था जबकि दूसरे ने अपनी मां के खाते से 40 हजार रूपए का गेम रिचार्ज कराया था। मां ने जब बच्चे को इसके डांटा तो उसने फांसी लगा ली। इन सब बातों को देखते हुए सरकार को ऐसे गेम्स पर अवश्य बैन लगा देना चाहिए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: