Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

अफवाहों से बचें लोग, Delhi में वापस लौटने पर नहीं लानी होगी Corona Test की negative रिपोर्ट.

delhi corona cases today:- नई दिल्ली (New Delhi) कोरोना (corona) ने देश भर की सभी राज्य सरकारों (State Governments) को सख्त बना दिया है। खासकर होली के नजदीक आने वाले त्योहार को लेकर सभी सरकारों द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। लेकिन इस बीच कई जगह सोशल मीडिया से अफवाहें आ रही हैं, उनका कहना है कि कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट किसी भी राज्य में जाने और दिल्ली लौटने के लिए लानी करनी होगी।

यह भी पढ़ें:- कृति सेनन ने को-एक्टर प्रभास की खोली पोल, कहा ‘भुक्खड़’ और ‘बातूनी’

कई जगहों पर चल रही खबर के बीच दिल्‍ली सरकार पब्लिक हेल्‍थ में एडिशनल डायरेक्‍टर डॉ. बीएस चरण ने बताया कि पिछले दिनों एकदम से दिल्‍ली के पांच राज्‍यों में कोरोना के केस बढ़े थे जिसके बाद अफवाह फैली थी कि अमुक पांच राज्‍यों से दिल्‍ली में आने के लिए कोरोना जांच की रिपोर्ट लानी होगी। लेकिन ऐसा कोई भी आदेश नहीं आया था। वहीं होली से पहले अब एक बार फिर ऐसी ही अफवाह सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें:- जब हिंसा के खिलाफ बापू ने किया था दिल्ली में आखिरी उपवास, लोगों ने दिया था ऐसे साथ

डॉ चरण ने कहा कि 24 मार्च तक सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि कोरोना टेस्ट की किसी भी राज्य से निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। इस संबंध में लोग जन हेल्पलाइन पर भी आ रहे हैं। होली को लेकर दूसरे राज्यों में अपने घरों में आने वाले लोग इन अफवाहों से ज्यादा परेशान हो रहे हैं। यह आदेश कई रिपोर्टों में जारी किया जा रहा है, जबकि दिल्ली सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है। उनका कहना है कि दिल्ली के बजाय यूपी सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि जहां कोरोना के ज्यादा मामले हैं, अगर कोई व्यक्ति यूपी जाता है तो उसे कोरोना का निर्धारण करने के लिए कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। हालांकि दिल्‍ली में अभी आने.जाने को लेकर कोई आदेश नहीं आया है। लोगों को होली पर जाने की चिंता नहीं करनी चाहिए। लेकिन कोरोना का पता लगाने के लिए सरकार काफी बारीकी से काम कर रही है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement