Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Lockdown in Delhi: दिल्ली में 26 अप्रैल तक संपूर्ण Lockdown‚ एलजी के साथ बैठक के बाद cM केजरीवाल ने किया ऐलान

Lockdown in Delhi News: दिल्‍ली सरकार ने छह दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है, जो कि 26 अप्रैल तक लागू रहेगा.

खबर शेयर करें
Lockdown In Delhi: दिल्ली में 26 अप्रैल तक संपूर्ण Lockdown

Lockdown In Delhi: कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते मामलों और बिगड़ती परिस्थितियों के बीच, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला (Big decision) लिया है। इस फैसले के अनुसार दिल्ली में 26 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लगाया गया है।

लॉकडाउन का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Kejriwal) ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं. कोरोना संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं और सिर्फ 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं।

यह भी पढ़ें:- बिना जांच किए ही देते थे कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, 2 लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार

ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में कोरोना हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। रविवार को, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में 24 घंटे में लगभग 25,500 मामले प्रकाश में आए हैं। संक्रमण दर 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई है।

यह भी पढ़ें:- COVID-19 In India: Corona ने देश में मचाया हाहाकार, 24 घंटे में रिकॉर्ड हुए 2.73 लाख केस, तो वहीं 1619 लोगों की हुई मौत..

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी दिल्ली सरकार ने राजधानी में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है। अगले कुछ दिनों में राजधानी को 6,000 ऑक्सीजन बेड मिलेंगे। केजरीवाल ने कहा था कि कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही थी। अधिक चिंताजनक रूप से, सकारात्मकता दर में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटों में, संक्रमण दर 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई है। कोरोना के लिए आरक्षित बिस्तर तेजी से चल रहे हैं। दिल्ली में आईसीयू बेड की कमी है। 100 से कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं। दिल्ली में भी ऑक्सीजन की कमी है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement