Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Corona के Active case हुए 4 लाख के पार, बेहद तेजी से बढ़े 1 लाख New Case.

Corna virus Second Wave:- देश में अब फिा से कोरोना के डराने वाले आंकड़े सामने आने लग गए है। हर दिन रिकॉर्ड संख्या में नए मरीजों की संख्या बढ़ रहीं है। पूरे देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 4 लाख से अधिक हो गई है। इतना ही नहीं सिर्फ 5 दिनों में एक्टिव मरीजों की संख्या 3 लाख से बढ़कर 4 लाख हो गई है। यह एक रिकॉर्ड है। इस बीच गुरुवार को 59 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए है। पिछले 159 दिनों में ये सबसे बड़ी संख्या मानी गई है। महाराष्ट्र में करीब 36 हजार नए केस प्रकाश में आए है।

यह भी पढ़ें:- दरोगा हत्याकांड: पीछा करने पर आरोपी ने खेत की मेड़ से चलाई थी गोली, तमंचा लहराते हुए आरोपी हुआ फरार

देश में इससे पहले एक्टिव मरीजों की संख्या में बेहद तेज बढ़त पिछले साल सितंबर में रिकॉर्ड करी गई थी। एक्टिव केस की संख्या 9 से 10 लाख 6 दिनों में हुई है। आपको बता दे कि देश भर में एक्टिव मरीजों की संख्या सिर्फ 2 दिनों में ही 52 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 15 दिनों में मरीजो की संख्या में रिकॉर्ड बढ़त दर्ज की गई है। पिछले 7 दिनों में कोरोना के केस में 2.6 गुना औसतन बढ़त दर्ज की गई है। 10 मार्च को ये आंकड़ा 18379 पर था जो 25 मार्च को 47439 पर पहुंच गया।

महाराष्ट्र में हो रहा है बुरा हाल

कोरोना के बेहद ज्यादा केस इस बार भी महाराष्ट्र में ही प्रकाश में आ रहे हैं। यहां इन दिनों औसतन 35 हजार नए मामले प्रकाश आ रहे हैं। सिर्फ मुंबई में 5 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,869 नए मामले प्रकाश में आने के बाद कुल मामले बढ़कर 2,96,023 हो गए। महाराष्ट्र में गुरुवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 35,952 नए मामले प्रकाश में आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 26,00,833 हो गई। राज्य में बीते चार दिन में संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके अलावा बृहस्पतिवार को संक्रमण के चलते 111 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 53,795 हो गई.

17 राज्यों में बिगड़ रहे हालात

महाराष्ट्र के अलावा 17 राज्यों में गुरुवार को जनवरी के बाद रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के नए केस सामने आए है. गुजरात में भी एक दिन में कोरोना के 1961 नए मामले सामने आए है। पंजाब से भी 2700 नए केस सामने आए है। पिछले साल 18 सितंबर के बाद ये सबसे बड़ी संख्या है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement