Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Bharat Biotech को मिल सकती है 2 से 18 साल तक के बच्चों के लिए Covaxine trial की अनुमति

Covaxin Trials: एक्सपर्ट पैनल ने भारत बायोटेक को 2 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए (COvaxin) वैक्सीन ट्रायल (Vaccine Trial) की अनुमति दिए जाने की सिफारिश की है। एक्सपर्ट पैनल ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकती है।

खबर शेयर करें

Covaxin Trials: भारत में कोरोना की दूसरी लहर [ Second wave of corona] का कहर जारी है। जो ज्यादातर युवा वर्ग को अपनी चपेट में ले रही है। वही विशेषज्ञय इस बात की चिंता जता रहे हैं कि अक्टूबर या नवंबर तक कोरोना की तीसरी लहर [ Third wave] आ सकती है जो सबसे ज्यादा बच्चों को प्रभावति करेगी।

इसी को देखते हुए एक्सपर्ट पैनल ने भारत बायोटेक को 2 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए (COvaxin) वैक्सीन ट्रायल  (Vaccine Trial) की अनुमति दिए जाने की सिफारिश की है। एक्सपर्ट पैनल ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। क्लीनिकल ट्रायल्स के लिए सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने मंगलवार को सिफारिश की है।

ये भी पढ़ें- Australian क्रिकेटर David Warner के सामने समुंद्र में गिरा Chinese Rocket‚ कहा हम डर गए थे‚ आप भी देंखे रॉकेट गिरने की Video

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में फिर आई आपदा‚ नई टिहरी में बादल फटने से पूरा बाजार ध्वस्त‚ ITI भवन भी जमींदोज

माना जा रहा है कि भारत बायोटेक को जल्द ही इसकी अनुमति दी जा सकती है। अनुमति मिलती है तो यह ट्रायल एम्स दिल्ली, एम्स पटना समेत अन्य कई स्थानों पर 525 विषयों पर किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अुनसार कमेटी ने 2 से 18 साल के आयुवर्ग के बच्चों के लिए ‘गहन विचार विमर्श के बाद ही फेज 2/3 के ट्रायल करने की सिफारिश करने का फैसला लिया है। हालांकि कंपनी को स्टडी का फेज 3 ट्रायल शुरू करने से पूर्व क्लीनिकल ट्रायल्स के लिए सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन को DSMB सिफारिशों के साथ फेज 2 क्लीनिकल ट्रायल का सुरक्षा डेटा जमा करना होगा। आपको बता दे कि अब पहले बीते 24 फरवरी को भी कंपनी को SEC की बैठक में रिवाइज्ड क्लीनिकल ट्रायल प्रोटोकॉल जमा करने के लिए कहा गया था।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: