मां की चिता को मुखाग्नि देने की तुरंत बाद काम पर लोटे PM मोदी‚ बंगाल में “वंदे भारत” ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

मोदी ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी (फोटो साभार ANI)

PM Modi flags off Vande Bharat Express:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज सुबह 100 साल की आयु में निधन हो गया।  इससे पहले स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते बुधवार को उन्हें अहमदाबाद के यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह अस्पताल में ही हीराबेन मोदी ने अंतिम सांस ली।

हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर को गांधीनगर श्मशान घाट पर ले जाया गया जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।  हैरानी की बात है कि मां की चिता को मुखाग्नि देने के महज एक घंटे बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काम पर लौट गए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राजभवन से वर्चुअली जुड़कर बंगाल की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को कई और सौगात दी। इस मौके पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कार्यक्रम में मौजूद रही। हालांकि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।  उन्होंने ट्वीट किया, ‘पीएम नरेंद्र मोदी जी के प्रति उनकी मां हीराबेन मोदी के निधन पर संवेदना। मैं प्रार्थना करती हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले।  दुख की इस घड़ी में उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को शक्ति मिले।’

दूसरी ओर मां के निधन के तुरन्त बाद प्रधानमंत्री के काम पर लौट जाने के फैसले पर कुछ लोग उनकी आलाेचना कर रहे हैं।  लेकिन ज्यादातर लोग पीएम मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स सवाल खड़ा कर रहे हैं कि क्या पीएम को अपनी मां के जाने का दुख नही है।