Auto Expo 2023: भारत में वॉल्वो-आयशर ने लॉन्च की सबसे लंबी इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस

वॉल्वो ग्रुप (Volvo Group) और आयशर मोटर्स (Eicher Motors) के बीच एक संयुक्त उद्यम वीई कमर्शियल व्हीकल्स (VE Commercial Vehicles) (वीईसीवी) ने ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में आयशर और वोल्वो ब्रांडों के लिए भविष्य के लिए तैयार मोबिलिटी सॉल्युशन की एक पूरी सीरीज प्रदर्शित की है।

बी दिनकर ईवीपी वोल्वो ट्रक्स इंडिया और जोनास निल्सन वीपी इंडिया एंड इंडोनेशिया वॉल्वो ट्रक कॉर्पोरेशन 8211 फोटो वॉल्वो

कंपनी ने कहा कि टिकाऊ, कुशल और लागत प्रभावी लॉजिस्टिक्स के लिए सरकार के विजन के अनुरूप काम करते हुए वोल्वो और आयशर एप्लिकेशन-विशिष्ट वैकल्पिक ईंधन और स्मार्ट सपोर्ट समाधानों के माध्यम से भारतीय लॉजिस्टिक्स इकोसिस्टम को तेजी से आधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आकाश पासी अध्यक्ष बस डिवीजन वीईसीवी 8211 फोटो वॉल्वो

वीईसीवी के स्मार्ट सस्टेनेबिलिटी विजन के अनुरूप, कंपनी ने अपना विस्तारित ईवी और प्राकृतिक गैस पोर्टफोलियो पेश किया। भारत और विकासशील देशों में बस और ट्रक परिवहन के आधुनिकीकरण में VECV के नेतृत्व को बनाए रखते हुए वैकल्पिक ईंधन प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित किए गए हैं।

ईवी बस इंटरसिटी कोच 8211 फोटो वोल्वो

आयशर ब्रांड ने बुधवार को भारत का सबसे लंबा 13.5 मीटर इलेक्ट्रिक इंटरसिटी कोच (इलेक्ट्रिक इंटरसिटी कोच) और आयशर प्रो 2049 इलेक्ट्रिक 4.9 टी जीवीडब्ल्यू ट्रक (आइशर प्रो 2049 इलेक्ट्रिक 4.9 टी जीवीडब्ल्यू ट्रक) लॉन्च किया। Eicher के सफल EV प्लेटफॉर्म पर निर्मित, Eicher Pro 2049 इलेक्ट्रिक 4.9T GVW ट्रक को विशेष रूप से दूरस्थ क्षेत्रों में लागत प्रभावी और स्वच्छ परिवहन के लिए विकसित किया गया है।

आयशर प्रो 8055 एलएनजी/सीएनजी ट्रक
Eicher Pro 8055 LNG/CNG ट्रक (Eicher Pro 8055 LNG/CNG ट्रक) को भी ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया है। जिसे विशेष रूप से लंबी दूरी के उपयोग के लिए स्वच्छ परिवहन की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एलएनजी पर लंबी यात्रा पर, आयशर प्रो 8055 एक स्विच के स्पर्श में सीएनजी ईंधन पर स्विच करने में सक्षम है। जो तेजी से बढ़ रहे सीएनजी डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क का फायदा उठा सकता है।

वोल्वो एफएम एलएनजी 420 4X2 ट्रैक्टर
वोल्वो ट्रक्स ने वॉल्वो एफएम एलएनजी 420 4X2 ट्रैक्टर भी प्रदर्शित किया, जो लंबी दूरी के हब-टू-हब संचालन में अग्रणी ई-कॉमर्स ऑपरेटरों के साथ व्यापक परीक्षणों से गुजर रहा है। वोल्वो एलएनजी समाधान अद्वितीय डीजल-चक्र प्रौद्योगिकी पर आधारित है जो पेट्रोल या ऑटो-चक्र प्रौद्योगिकी की तुलना में ईंधन की बचत को 15-20 प्रतिशत तक बढ़ा देता है।

वोल्वो 9600 लक्ज़री कोच
वॉल्वो ने अत्याधुनिक 15 मीटर वॉल्वो 9600 लग्जरी कोच पेश किया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वोल्वो 9600 प्लेटफॉर्म पर निर्मित, कोच एक विशेष यात्रा अनुभव के लिए प्रथम श्रेणी की लक्ज़री सीटिंग प्रदान करता है।

ऑटो एक्सपो 2023 में वीईसीवी ने आयशर हाइड्रोजन फ्यूल सेल ट्रक और हाइड्रोजन आईसीई टेक्नोलॉजी इंजन के प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित किए। ये अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियां भारत सरकार के हरित हाइड्रोजन मिशन के अनुरूप हैं और शून्य टेल-पाइप उत्सर्जन के लिए एक आशाजनक दृष्टिकोण प्रदान करती हैं।

सभी आयशर और वोल्वो ट्रकों और बसों के साथ एक व्यापक समर्थन समाधान पेश किया जाता है। उद्योग-प्रथम 100 प्रतिशत कनेक्टेड फ्लीट और अत्याधुनिक अपटाइम केंद्रों द्वारा सक्षम, ये ऐप-आधारित स्मार्ट सपोर्ट समाधान ट्रकों, बसों, ड्राइवरों और बेड़े का प्रबंधन करते हैं ताकि उनके सामूहिक कार्बन फुटप्रिंट को कम करते हुए उच्च उत्पादकता और दक्षता सुनिश्चित की जा सके। करना ,

इस अवसर पर बोलते हुए वीईसीवी के एमडी और सीईओ विनोद अग्रवाल ने कहा, “एक सफल वोल्वो ग्रुप और आयशर मोटर्स जेवी के रूप में, वीईसीवी ने भारत में उन्नत बीएस VI तकनीक विकसित और पेश की है। आयशर और वोल्वो ट्रक और बसें हमारे 100 प्रतिशत कनेक्टेड ईकोसिस्टम के माध्यम से निर्मित होती हैं जो हमें अपने ग्राहकों के लिए उत्पादकता और अपटाइम के अपने वादे को पूरा करने में मदद करती हैं। सीवी उद्योग का विद्युतीकरण पहले ही बसों के साथ शुरू हो चुका है, और हमारा मानना ​​है कि सीवी उद्योग के डीकार्बोनाइजेशन का नेतृत्व करने के लिए एलएनजी, इथेनॉल और हाइड्रोजन सहित कई वैकल्पिक ईंधन की जरूरत है। स्मार्ट सस्टेनेबिलिटी के बैनर तले, VECVis इस अवसर का लाभ उठाने और भारतीय सीवी उद्योग में परिवर्तनकारी भूमिका निभाने के लिए तैयार है।”