झड़प के तीन दिन बाद सामने आया सेना का वीडियो‚ चीनी सैनिको को डंडे मारकर धकेल रहें हैं पीछे

सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

New Delhi: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीनी सेना के बीच हुई झड़प के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।  दवा दिया जा रहा है कि यह वीडियो 9 दिसंबर का है।  जब भारतीय सेना और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी।

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार भारतीय जवान चीनी सेना पर जमकर डंडे बरसा रहे हैं।  एनडीटीवी की खबर के अनुसार यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहा है।  लोग सेना के साहस को सलाम कर रहे हैं।  हालांकि इस बीच सेना ने स्पष्ट किया है कि यह वीडियो तवांग का नहीं है।

सेना ने बताया है कि जो वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है वह जून 2020 का है। सेना ने बताया है कि यह वीडियो लद्दाक में यांग्स्ते सेक्टट गलवान घाटी का है।  उस समय भी भारतीय सेना की चीनी सेना से झड़प हुई थी।  हालांकि इस हिंसक झड़प में हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे।  जबकि चीन के भी सैकड़ों जवानों की मौत हुई थी।  हालांकि चीन ने कभी इस बात की पुष्टि नहीं की है।

वहीं ताजा झड़प के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय सैनिक कैसे अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए चीनी सैनिकों को पीछे लाठी और डंडे मार कर रहे हैं।