Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

पाकिस्तान की विधानसभा में विधायकों की बीच जमकर मारपीट, जान बचाने के लिए भागे कई MLA‚ देखिए वीडियो

पाकिस्तान के सिंध राज्य की विधानसभा में मंगलवार को बेहद ही अजीब नजारा देखने को मिला। यहां की सिंध विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा और विधायकों के बीच मारपीट हुई। हालात इतने खराब हो गए कि अपनी जान बचाने के लिए कई विधायकों को विधानसभा से बाहर भागना पड़ा। खबर है कि इस मारपीट में कुछ विधायक जख्मी भी हुए हैं। घटना में बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की एक महिला विधायक शर्मिला फारूखी भी भागती हुई नजर आ रही है। वीडियों वो अपनी जान बचाने के लिए परिसर में भागते हुए देखी जा रही है।

ये है पूरा मामला

दरअसल पाकिस्तान में मंगलवार को सीनेट के लिए चुनाव होने थे जहां विधायकों को अपना वोट डालना था। सिंध राज्य में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार है। सदन के भीतर भी मंगलवार 2 मार्च को उस वक्त हंगामा हुआ जब यह खबर आई कि पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई के 3 विधायकों ने अपना खेमा बदल लिया है और अब वो बिलावल भुट्टो की पार्टी के पक्ष में अपना वोट डालने जा रहे हैं।

ये भी पढें- आगरा-अमेरिकी एयरफोर्स कमांडर ने पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार, ताज को बताया दुनिया की अद्भुत स्मारक

बस फिर क्या था यह तीनों विधायक जैसे ही विधानसभा में पहुंचे तभी इमरान खान की पार्टी के सांसदों ने इन विधायकों की पिटाई शुरू कर दी। विधायकों को बचाने के लिए वहां मौजूद पीपीपी के विधायक भी बीच में कूद पड़े। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई और हालात बिगड़ते चले गए।

इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कई विधायक अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। इस अफरातफरी में महिला विधायक शर्मिला फारूकी भी अपनी जान बचाने के लिए भागती हुई नजर आ रही है। वह काफी मशक्कत के बाद विधानसभा से निकली और वहां तैनात सुरक्षा तहरी से मदद की गुहार लगाती नजर आई है।

इसके बाद ही इनको बचाया गया है। शर्मिला को इस हालत में देखकर कुछ लोगों ने उनका हाल-चाल भी जानना चाहा और इस पूरे मामले का वीडियो उन्होंने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया है। शर्मिला ने बयान जारी कर कहा है कि आप लोगों की दुआओं से मैं आज सुरक्षित हूं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement