Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

कबाड़ बेचकर शख्स ने कमाए 1743 करोड़, अब कांग्रेस के टिकट पर लड़ेगा चुनाव

सुफ शरीफ के कारोबार में मुख्य रूप से जमीन की खरीद-फरोख्त शामिल है। उनकी दो पत्नियां हैं- रुकासन ताज और शाजिया तरन्नुम। उसके पांच बच्चे हैं। यूसुफ शरीफ ने 100 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 1,643.59 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है।

खबर शेयर करें
फोटो साभार सोशल मीडिया

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु शहर(Bengaluru city of Karnataka) से एमएलसी चुनाव(MLC election) के लिए कांग्रेस प्रत्याशी युसूफ शरीफ उर्फ ​​केजीएफ बाबू उर्फ ​​स्क्रैप बाबू(Yusuf Sharif alias KGF Babu alias Scrap Babu,) ने चुनाव आयोग को अपना हलफनामा दिया. 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। इसके साथ ही वह कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता बन गए हैं। इससे पहले, सत्तारूढ़ भाजपा सरकार में मंत्री रहे एमटीबी नागराज ने 1,200 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। अब तक उन्हें राज्य का सबसे अमीर राजनेता माना जाता था, लेकिन अब युसूफ शरीफ उनसे आगे निकल गए हैं।

यह भी पढें-रेलवे ने रद्द की ये 117 ट्रेनें, कहीं जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट; नहीं तो होगी परेशानी

जब यूसुफ ने खरीदी अमिताभ बच्चन की कार
54 वर्षीय युसूफ शरीफ ने अपने हलफनामे में कहा कि उनके पास 1.10 करोड़ रुपये की घड़ी, 4.8 किलोग्राम सोना और बेंगलुरु और उसके आसपास सैकड़ों एकड़ कृषि और गैर-कृषि भूमि है, जिसकी कीमत 1,593.27 करोड़ रुपये है। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से एक रोल्स-रॉयस फैंटम कार खरीदी थी, जिसके लिए वह हाल ही में चर्चा में थे क्योंकि परिवहन अधिकारियों ने दस्तावेजों के अभाव में वाहन को जब्त कर लिया था।

कबाड़ के कारोबार ने बना दिया सबसे अमीर नेता
यूसुफ शरीफ 14 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं और गरीबी में पले-बढ़े हैं। वह रियल एस्टेट समेत कई कारोबार चलाते हैं। सूत्रों का दावा है कि उनकी संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है. युसूफ शरीफ भारत गोल्ड माइंस के स्क्रैप मैटेरियल डिवीजन में काम करते थे। उनके पिता की एक बेकरी थी और जब वे घाटे में चले गए तो युसूफ एक ऑटो चालक बन गए। बाद में उन्होंने कबाड़ का कारोबार शुरू किया, जिससे उनकी किस्मत चमकी।

क्या है युसूफ शरीफ का मुख्य कारोबार?
आपको बता दें कि यूसुफ शरीफ के कारोबार में मुख्य रूप से जमीन की खरीद-फरोख्त शामिल है। उनकी दो पत्नियां हैं- रुकासन ताज और शाजिया तरन्नुम। उसके पांच बच्चे हैं। यूसुफ शरीफ ने 100 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 1,643.59 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है।

चित्रदुर्ग से कांग्रेस उम्मीदवार बी सोमशेखर ने 116 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है, धारवाड़ से भाजपा उम्मीदवार प्रदीप शेट्टार, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के भाई ने 89 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते सूरज रेवन्ना ने 61 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

यह भी पढें-केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का बड़ा बयान, ‘मार्च तक महाराष्ट्र में बन जाएगी बीजेपी की सरकार

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: