मनोज कुमार

चटगांव: बांग्लादेश के खिलाफ चल रही तीन मैचों की श्रंखला का तीसरा मैच चटगांव में खेला जा रहा है। सीरीज के दोनो मैच हारकर भारत ने तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए ईशान किशन ने 210 रन बनाए। उन्होंने सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। वहीं, विराट कोहली ने 113 रन की पारी खेली। इन दोनों ने 290 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत अच्छी नहीं थी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 290 रन की साझेदारी हुई। किशन 131 गेंद पर 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रन बनाकर आउट हुए। ईशान ने सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था। गेल ने 24 फरवरी 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ 138 गेंद में यह कारनामा किया था वहीं, विराट ने 91 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 113 रन बनाए।

एक समय पर लग रहा था कि भारत 450 से ज्यादा का स्कोर बनाएगा, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजो के आउट होने के बाद कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। श्रेयस अय्यर तीन, लोकेश राहुल आठ, शार्दुल ठाकुर तीन और कुलदीप यादव ने तीन रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 37 और अक्षर पटेल ने 20 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया का स्कोर अंत में आठ विकेट खोकर 409 रन बन सका। 

बांग्लादेश के लिए तस्किन अहमद, इबादत हुसैन, शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन को एक-एक विकेट मिला। हालांकि, टीम इंडिया यह सीरीज हार चुकी है, लेकिन तीसरा वनडे जीतकर पूरे आत्मविश्वास के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करना चाहेगा। समाचार लिखे जाने तक बांग्लादेश का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 88 रन है।

Manoj Kumar