मनोज कुमार

चटगांव: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए 227 रन से हरा दिया। टीम इंडिया की बांग्लादेश पर वनडे में यह सबसे बड़ी जीत है। उसने इससे टीम इंडिया ने ढाका में इस टीम को अप्रैल 2003 में 200 रन से जीत दर्ज की थी। हालांकि इंडिया यह सीरीज 2-1 से हार गई है। आखरी मैच में मिली यह जीत टेस्ट मैचों में भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाएगी।

चटगांव में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखरी वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 409 रन बनाए।ईशान किशन ने बेहतरीन 210 रन की पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का पहला शतक है। वहीं अनुभवी विराट कोहली ने 113 रन की पारी खेली। वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद पर 37 रन बनाए।

जवाब में बांग्लादेशी टीम 34 ओवर में 182 रनों पर सिमट गई। शाकिब अल हसन ने 50 गेंद पर 43 रन बनाए। कप्तान लिटन दास 29, यासिर अली 25 और महमूदुल्लाह 20 रन बनाकर आउट हुए। उसके लिए गेंदबाजी में तस्कीन अहमद, एबादत हुसैन और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली। गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और उमरान मलिक को 1-1 सफलता मिली।

Manoj Kumar