मनोज कुमार

जीत के बाद जश्न मनाती टीम इंडिया

चट्टोग्राम: भारत ने बांग्लादेश से पहला टेस्ट मैच जीत लिया है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को उसी के घर में 188 रनो से मात दी है। इसी के साथ उसने 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। भारत आजतक बांग्लादेश से कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारा है। दोनों देशों के बीच अब तक 12 टेस्ट खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 10 जीते हैं वहीं 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

आपको बता दें कि चट्टोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में पुजारा और अक्षर के अर्धशतक के दम पर 404 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश टीम पहली पारी में 150 रन पर आउट हो गई। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 विकेट लिए।भारत ने बांग्लादेश को फलोआन ना खिलाते हुए दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के शतक की बदौलत 2 विकेट पर 258 रन बनाकर पारी घोषित कर बांग्लादेश को 513 रन का लक्ष्य दिया।

बांग्लादेश टीम ने टेस्ट मैच के आखिरी दिन चौथे दिन के अपने स्कोर 6 विकेट पर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया था। लेकिन 5वें दिन बचे हुए शेष बल्लेबाज स्कोर बोर्ड में 52 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। इस तरह बांग्लादेश अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 324 रन ही बना सका और 188 रन से पहला टेस्ट मैच हार गया। वहीं टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बांग्लादेश के खिलाफ अपने विजय रथ को बरकरार रखा है।

Manoj Kumar