Demo

नई दिल्ली:  देश के अलग-अलग शहरों में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. कुछ दिन पहले जहां हैदराबाद में आवारा कुत्तों के हमले में एक मासूम की जान चली गई थी. वहीं अब एक ऐसा ही मामला देश की राजधानी दिल्ली में सामने आया है. जहां दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में स्थित सिंधी कैंप में बीते दो दिनों में आवारा कुत्तों ने दो मासूम बच्चों को अपना शिकार बना डाला. आवारा कुत्तों के हमले में दोनों मासूमों को अपनी जान गवानी पड़ी है.

दिल दहला देने वाली इस घटना में जान गंवाना वाले दोनों मासूम की उम्र 7 और 5 साल थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

बता दें सिंधी कैंप का पूरा इलाका झुग्गी वाला है, मजदूर और उनका फॉरेस्ट की जमीन पर यहां पर झुग्गियां बनाकर रहते हैं. इनके झुग्गियों के बगल में ही यह सारा फॉरेस्ट लैंड है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अभी तक की जांच में पता चला है कि पहला मामला 10 मार्च की है जबकि दूसरी घटना 12 को हुई. पहली घटना में आवारा कुत्तों ने सिंधी कैंप नाम की झुग्गी में रहने वाले 7 साल के मासूम को अपना शिकार बनाया था. इस घटना के दो दिन बाद ही इसी कैंप के 5 साल के मासूम की भी आवारा कुत्तों ने जान ले ली है. पुलिस की जांच में पता चला है कि इस घटना में जिन दो बच्चों की जान गई है वो एक ही परिवार के थे.

गौरतलब है कि तेलंगाना के हैदराबाद में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने पांच साल के एक बच्चे पर हमला कर दिया था. इस हमले में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार पांच साल का प्रदीप अपने पिता के साथ काम पर गया था. बच्चे का पिता सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है और परिसर में ही उसके बेटे पर ये हमला कुत्तों ने किया. ये पूरी घटना परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुई थी. वीडियो में बच्चा परिसर में अकेले चलता नजर आ रहा है. तभी तीन कुत्ते बच्चे की ओर बढ़ते हुए आते हैं और उसे घेर लेते हैं.

घबराए हुए बच्चे ने भागने की कोशिश की थी लेकिन नाकाम रहा. कुत्तों ने पहले उसके कपड़े खींचे इस दौरान बच्चे ने खुद को बचाने की कोशिश भी की थी. मगर कुत्तों ने उसपर हमला कर उसे नीचे गिरा दिया और जल्द ही उसपर हावी हो गए और उसे काटने लगे. इस दौरान बच्चे को बुरी तरह से नोचा गया था. इस दर्दनाक हादसे में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी.

आँखों देखी