फोटो साभार‚ सोशल मीडिया

Sexual Problems : शादी के बाद ज्यादातर कपल्स (Couples) ऐसी कई परेशानियाें का सामना करते हैं जिनके बारे में वो एक दूसरे को बताने से झिझकते हैं। कारणवश कई बार छोटी समस्या भी काफी बड़ी बन जाती है। जो बाद में लाइलाज बन सकती है। इस परेशानी वजह यह है कि आज तक हमारे समाज में सेक्स (Sex) संबंधी समस्याओं पर खुलकर बाते नही होती। आज हम आपको ऐसी कई सेक्सुअली प्रॉब्लम्स (sexual problems) के बारे में जानकारी देंगे जिनका सामना अकसर कपल्स करते ही हैं।

बांझपन (infertility)

फोटो साभार‚ सोशल मीडिया

बांझपन (infertility) की समस्या एक ऐसी समस्या है, जिस पर कपल्स खुलकर बात करने के परहेज करते हैं। काफी समय तक दोनों एक दूसरे में कमी बताकर खुद काे सही ठहराने की कोशिश करते हैं। महिलाओं से ज्यादा पुरूषों को इंंफर्टिलिटी (infertility) पर बात करना ज्यादा खराब लगता है। इस तरह से यह समस्या समय बीतने के साथ और बढ़ जाती है। अगर समय से दाेनों इस पर खुलकर बात करें और उचित चिकित्सक से परामश लें‚ तो ये परेशानी हल हो सकती है।

फिजिकल रिलेशन (Physical relation)

फोटो साभार‚ सोशल मीडिया

फिजिकल रिलेशन बनाने में कई बार नए कपल्स को परेशानी होती है। शादी के शुरू के दिनों में फीमेल पाटर्नर इस परेशानी को ज्यादा महशूस करती हैं। लेकिन शर्म के कारण मेल पाटर्नर से वो खुलकर बात नही करती। अरेन्ज मेरिज में ये परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में मेल पाटर्नर को चाहिए कि वो अपनी फीमेल पार्टनर से खुद बात करें और समस्या का हल ढूंढने का प्रयास करें।

एक्साइटमेंट (Excitement) फील नही करना

कई कपल्स को शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा नहीं होती है या फिर वे एक्साइटमेंट फील नहीं करते हैं। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में ये समस्या आम है। पूरी नींद न लेना‚ देर तक काम करना और खुद को व्यस्त रखना इस मुख्य कारण है। लेकिन इस समस्या पर भी कपल्स बात नही करते हैं। जो एक गंभीर परेशानी की जड़ है।

फोटो साभार‚ सोशल मीडिया

बेमन से संबंध बनाने पर दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। कुछ लोग एक्साइटमेंट पाने के लिए गलत रास्ते चुन लेते हैं। जिसके परिणाम काफी गंभीर होते हैं। इसलिए इस समस्या पर दोनों पार्टनर को खुलकर बात करनी चाहिए और समस्या के हल के लिए चिकित्सक से परामश लेना चाहिए।

सेक्स पोजीशन (sex position)

फोटो साभार‚ सोशल मीडिया

सेक्स के दौरान पार्टनर की पोजीशन बेहद खास मायने रखती है। एक्साइटमेंट पैदा करने में पोजीशन का अहम रोल होता है। लेकिन कई बार दोनों पार्टनरों को एक दूसरे की कई मूव पसंद नही आती है। इसकी वजह से रंगीन पल खराब हो जाते हैं। हैरानी की बात यह है कि कपल एक-दूसरे को नाराज होने के डर से कुछ कह नहीं पाते। जो बेहद गलत है। इस विषय पर दोनों पाटर्नर को खुलकर बात करनी चाहिए।

शीघ्रपतन (Premature ejaculation)

फोटो साभार‚ सोशल मीडिया

शीघ्रपतन (Premature ejaculation) एक आम और बेहद भारी समस्या है। ज्यादातर पुरूष इस समस्या का सामना करते हैं। इसकी वजह उन्हे अकसर फीमेल पाटर्नर के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। कई बार यह फीमेल पाटर्नर की दूरी का कारण भी बन जाती है। इस समस्या पर अकसर दोनों पार्टनर बात नही करते। अगर बात की जाए तो यह समस्या बहुत जल्दी ठीक हो सकती है।

यह भी पढ़ें- इस देश में विधवा होने पर पति की लाश के सोती है महिलाएं‚ संबंध बनानेे के लिए फिक्स है Time

Ravi Chauhan

Ravi Chauhan

Next Story