Connect with us

Hi, what are you looking for?

Health/Lifestyle

जानिए सेक्स के लिए कैसे करें महिलाओं को उत्तेजित

न सिर्फ पति-पत्नी बल्कि वैवाहिक जीवन में सेक्स का बहुत अधिक महत्व होता है। … अगर देखा जाए तो सेक्स सिर्फ भौतिक सुख के साथ-साथ मानसिक सुख भी देता है। इसके साथ ही ये तनाव दूर करने में भी बहुत कारगर है। सेक्स के माध्यम से ही पति-पत्नी के संबंधों में भावनात्मक जुड़ाव अधिक दिखाई देता है। इसलिए सेक्स करने से पहले दोनों पार्टनर का तन और मन से तैयार होना जरूरी होता है। खासकर महिलाओं का.. जिनमें पुरूषों के मुकाबले उत्तेजना देर से आती है।

कुछ महिलाओं को सेक्स के लिए उत्तेजित करना आसान नहीं है। ऐसे में पुरुषों के लिए यह बड़ी बात हो जाती है कि वे अपने साथी को सेक्स के लिए कैसे प्रोत्साहित करें? हालांकि ऐसा करने के कई तरीके होते हैं। लेकिन हर पुरूष की ये चाहत होती है कि वो कैसे जल्दी से जल्दी अपनी महिला पार्टनर को सेक्स के लिए तैयार करें। क्योकि पुरूषों के लिए अपनी पार्टन को सेक्शुअल या फिजिकल लेवल पर ही तैयार करने की जरूरत नहीं है। बल्कि आपको मेंटल लेवल पर भी उन्हें सेफ और रिलैक्स फील करवाने की आवश्यकता होती है।

इसलिए आज हम आपको बिना देर किए कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानकारी देंगे है जिससे आप हर तरीके से अपनी महिला पार्टनर को सेक्स के लिए एक्ससाइटेड कर सकते हैं। आइए जानें-

महिलाओं को अपने सच्चे पुरुष होने का एहसास कराएं 

महिला को कैसे उत्तेजित करें? इसके लिए सबसे जरूरी बात ये है कि आप पहले महिला को यह एहसास दिलाए कि आप एक सच्चे इंसान हैं और उससे बहुत प्यार करतें हैं।  किसी महिला को मानसिक रूप से सेक्स के लिए उत्तेजित करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप उन्हें अपने व्यवहार से एक जिम्मेदार पुरुष साथी होने का एहसास कराएं। अपनी महिला साथी/पत्नी के कंफर्ट और डिस्कंफर्ट के बारे में जानें और उसी के हिसाब से अपने ऐक्शन रखें। ऐसा करने से आपकी साथी को आप पर भरोसा बढ़ेगा और वह आपकी कायल हो जाएगी।

जाने कौन सा हिस्सा है ज्यादा सेंसेटिव

आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी होता है कि आपके पार्टनर का कौन सा अंग सबसे ज्यादा सेंसेटिव है। आपको इस बारे में खुद आपकी फीमेल पार्टनर ही बता सकती है। जी हां, फीडबैक लेने में या बातचीत करने में कोई बुराई नहीं होती। आप अपनी पार्टनर से खुलकर ये बात पूछें कि उसे किस हिस्से को छूना सबसे अच्छा लगता है।

 इसके बाद आप इन जगहों से अपनी शुरूआत करें…….

1- होंठ: होंठ पर चुम्बन [Lip kiss] आपके साथी को सेक्स के लिए तैयार करने का सबसे सरल और आसान तरीका है। आपको शुरूआत हमेशा यही से करनी चाहिए लेकिन ये कदम हमेशा अपने साथी की सहमति के बाद ही उठाए तो अच्छा होगा। होंठ चूमने से पहले एक और विशेष बात का ध्यान अवश्य रखे कि आपका मुंह अच्छे से साफ होना चाहिए। यानि आप ब्रश करके ही ऐसा करें। कई बार आपके मुंह की स्मैल आपके पार्टनर का मूड खराब कर सकती है।

2- गर्दन: महिला पार्टनर को तैयार करने के लिए आप अपना दूसरा स्टैप गर्दन से शुरू कर सकते है। गर्दन पर आपकी गर्म सांसे आपकी महिला पार्टनर को उत्तेजित करने में अहम भूमिका निभाती है। महिलाओं पर किए गए एक अध्ययन में ये बात सामने आई है कि करीब 28% महिलाए गर्दन पर चूमे जाने और छूने से उत्तेजना महसूस करती हैं।

3- कान: आपके लिए शायद इस बात पर विश्वास करना आसान नही होगा कि ज्यादातर महिलाए कान को स्पर्श करने भर से ही उत्तेजित हो जाती है। कान महिलाओं के शरीर सबसे सेंसेटिव पार्ट्स में से एक होता है। कान के अंदर कई सौ सेंसरी रिसेप्टर्स होते हैं और बाहरी स्किन भी काफी सेंसेटिव होती है। अगर आप बहुत जल्द ही फीमेल पार्टनर को एक्साइटेड करना चाहते हैं, तो उसके कान को स्टिम्युलेट करें। इसके लिए आप अपने दांतों से उसके कान के पीछे वाले हिस्से (ईयरलोब) को हल्का बाइट कर सकते हैं, कान के पीछे धीरे-धीरे उंगलियां सहला सकते हैं या फिर उस पर किस कर सकते हैं।

4- नाभि: शारीर का ये हिस्सा सेंटर पॉइंट माना जाता है जो बेहद संवेदनशील भी होता है। महिलाए इसे छुने और सहलाने से उत्तेजना महसूस करने लगती है। हालांकि एक अध्ययन में सिर्फ 4% महिलाओं ने नाभि को छुने से उत्तेजना महसूस की। लेकिन क्या पता आपकी साथी भी उन 4% महिलाओं में से एक हों।

5- पीठ: एक अध्यन में ये बात सामने आई है कि पीठ को चूमने से या छूने के एहसास से करीब 26% महिलाएं उत्तेजित होती हैं। अलग-अलग सेक्स क्रिया में पीठ की प्राथमिकता बहुत ज्यादा है। अगर आप अपने पार्टनर की पीठ पर सही तरह से हाथ फेरें तो वो आसानी से उत्तेजित हो सकती है। होंठ पर चुम्बन के दौरान आप पीठ को भी एक साथ सहला सकते है।

6- घुटनों के पीछे और जांघों के अंदरुनी हिस्से: फीमेल पार्टनर को उत्तेजित करने का ये सबसे आसान और शार्टकट तरीका है। अगर आप इस सेंशुअल पार्ट के बारे में जानते हैं, तो आप इस रेस में कई लोगों से आगे हैं। क्योंकि, यह एक अंडररेटेड बॉडी पार्ट है, जिससे आसान होता है। फोरप्ले के दौरान आप अपनी उंगलियों और जीभ से आप इस हिस्से को स्टिम्युलेट करें। ऐसा करने से आपका पार्टनर अपनी मंजिल पर जल्दी पहुंच सकता है। घुटनों के पीछे वाले हिस्से के साथ आप पार्टनर की जांघों के अंदरुनी हिस्सों को भी साथ में स्टिम्युलेट करेंगे, तो वो आपको अपनी बांहो में जकड़ लेगी।

ये टिप्स भी हो सकते है मददगार

इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं है, कुछ महिलाओं के लिए यह बॉडी पार्ट उनकी कमजोरी होती है। इंटरकोर्स करते हुए हिप्स या एनस के साथ प्ले करना ऑर्गैज्म प्राप्त करने का एक बेहतरीन तरीका हो सकता है। कुछ महिलाओं को हिप्स पर स्पैंक या बाइट करवाना पसंद होता है। लेकिन ये सब करने के लिए परमिशन आपको अपनी फीमेल पार्टनर से ही लेनी होगी। कुछ और भी बॉडी प्वाइंट्स हैं, जो आपकी फीमेल पार्टनर के लिए सेंसेटिव हो सकते हैं। जिसमें उनके बालों की जड़ें (स्कैल्प), कलाई का अंदरुनी हिस्सा और आर्मपिट भी शामिल हैं। इन्हें आप अपनी उंगलियों, जीभ आदि से स्टिम्युलेट कर सकते हैं।

धीरे-धीरे करें शुरूआत

सेक्स करने के लिए कभी भी जल्दबाजी या अपनी साथी को मजबूर न करें। उसे पूरे माहौल में घुलने-मिलने यानि पूरी तरह से तैयार होने का समय दें। आप उसकी एनर्जी के हिसाब से अपना मूवमेंट रखें। उसके शरीर के हर अंग पर अपनी निगाह बनाकर रखे और उसकी बॉडी लैंग्वेज को समझें। जब तक कि आप ये न देख ले कि वो पूरी तरह से तैयार है तब तक इंतजार ही करें।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: