फोटो साभार- सोशल मीडिया

अक्सर लोग प्यार का इजहार(expressing love) करने के लिए पार्टनर को गले(hug your partner) लगाते हैं, या फिर Kiss करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई जगह ऐसी है, जहां पब्लिक(Public) में Kiss करना अपराध(Crime) माना जाता है। ऐसा करते पकड़े जाने पर Couples को जेल की सजा हो सकती है, या फिर जमकर पिटाई हो सकती है। आश्चर्य की बात तो यह है, कि इनमें से कई ऐसे देश हैं जिन्हें सेक्स टूरिज्म(sex tourism) के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां पब्लिक डिस्पले ऑफ अफेक्शन(Public Display of Affection) जुर्माना जाता है।

फोटो साभार- सोशल मीडिया

चीनी(chini) परम्परा के अनुसार पब्लिक डिस्प्ले अफेक्शन(public display of affection) यानी कि सरेआम प्यार का इजहार करना मना है। इसे यहां टैबू माना जाता है।

फोटो साभार- सोशल मीडिया

वियतनामी(Vietname) संस्कृति में परिवर्तन होने के बावजूद भी यहां पब्लिक डिस्प्ले अफेक्शन(public display affection) पर जुर्म माना गया है। यदि आप शहर से बाहर या किसी कस्बे में है तो आप अपने रोमांटिक व्यवहार पर काबू रखें।

फोटो साभार- सोशल मीडिया

यहां पब्लिक में Kiss करना तो दूर की बात है यहां पब्लिक में हाथ पकड़ना भी गुनाह है। यदि आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं तो आप बहुत बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। पब्लिक में Kiss करते हुए पकड़े जाने पर आपको जेल की सलाखों में रहना पड़ सकता है।

फोटो साभार- सोशल मीडिया

इंडोनेशिया(Indonesia) में सार्वजनिक तौर पर Kiss करते हुए पकड़े जाने पर आपको जेल की सजा हो सकती है तथा यहां सरेआम कोड़े बरसाए जाते हैं।

फोटो साभार- सोशल मीडिया

थाईलैंड(Thailand) सेक्स टूरिज्म के लिए मशहूर है। बैंकॉक(Bangkok) में भी कई रेड लाइट एरिया है। सूत्रों के मुताबिक थाईलैंड में 3 मिलियन से ज्यादा एक्टिव सेक्स वर्कर्स है। लेकिन इस देश में सार्वजनिक रूप से Kiss करना मना है। ऐसा करते पकड़े जाने पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है, या फिर आप को सलाखों के पीछे रहना पड़ सकता है।

फोटो साभार- सोशल मीडिया
Bharti Sharma

Bharti Sharma

Next Story