Connect with us

Hi, what are you looking for?

Health/Lifestyle

जल्दी होना चाहते है गोरा तो जरूर आजमाएं ये आसान घरेलू उपाय

Gora Hone Ke Upay : वैसे तो इंसान की बाहरी सुंदरता sundarta से ज्यादा उसके मन की सुंदरता का अधिक महत्व होता है। मगर क्या करे हमारा समाज ही ऐसा है कि उन्हें वो लोग ज्यादा पसंद नहीं आते, जिनका रंग गोरा नहीं होता। यानि अगर आप में हजारों गुण भी और आपके नैन नक्श भी अच्छे हो, लेकिन आपका रंग गोरा न हो, तो समझ लीजिये कि पर्सनालिटी के मामले में आप अधूरे है। यही वजह है कि जो लोग जल्दी गोरा होना चाहते है वे कई तरह के कॉस्मेटिक्स cosmatic का इस्तेमाल करते है। जब कि अगर आप घरेलू नुस्खों gharelu nuskhe का इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपके चेहरे पर ज्यादा निखार आएगा। बहरहाल आप अपना रंग साफ करने के लिए और खूबसूरत स्किन पाने के लिए इन आसान घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते है। तो चलिए अब हम आपको इनके बारे में बताते है।

Beautiful Woman

इन घरेलू नुस्खों को जरूर आजमाएं : Gora Hone Ke Upay

भाप है असरदार : इस नुस्खे का इस्तेमाल करने के लिए एक केतली में पानी भर कर उसे गर्म कर लीजिये। उसके बाद जब भाप निकलने लगे तब चेहरे पर केतली को फेर लीजिये। इसके साथ ही अपने पास रुई का टुकड़ा भी रखे और चेहरे को घिसते रहिये। बता दे कि ऐसा करने से चेहरे की मृत कोशिकाएं ढीली हो जाएँगी और रुई से चिपक कर बाहर निकल जाएँगी। जिससे आपका चेहरा साफ हो जाएगा। इसके इलावा अगर त्वचा पर मृ;त कोशिकाओं के साथ साथ काफी ज्यादा तेल भी जमा हो गया है तो आप आइसोप्रोपिल अल्कोहल का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए रुई को भिगो कर त्वचा पर फेरते जाएँ और इससे रुई काली होती जाएगी। जी हां रुई काली होने का मतलब ये है कि आपकी त्वचा साफ हो रही है।

सुंदर दिखने के लिए नेचुरल चीजों का करे इस्तेमाल :

एलोवेरा, बेसन और मुल्तानी मिट्टी : बता दे कि इस नुस्खे में आपको इन तीनों चीजों को मिला कर एक मिश्रण तैयार करना है। इसके बाद इस मिश्रण को त्वचा पर घिसे। इससे आपका चेहरा कुदरती रूप से साफ हो जाएगा।

जल्दी होना चाहते है गोरा

खाने का सोडा करे इस्तेमाल : गौरतलब है कि इस सोडे में थोड़ा सा पानी मिला कर पेस्ट बना लीजिये। इसके साथ ही दो तीन बूंदें हाइड्रोजन और सिरके की भी मिला लीजिये। फिर आखिर में इसे त्वचा पर अच्छी तरह से घिसे और नेचुरल त्वचा पाएं।

Gora Hone Ke Upay

चीनी का करे इस्तेमाल : इस नुस्खे के अनुसार थोड़ी सी चीनी पानी में उबाल लीजिये और इसे गाढ़ा कर लीजिये। फिर इसमें निम्बू का रस मिला कर चेहरे पर लगा लीजिये और पूरी तरह सूखने दीजिये। फिर इसे अच्छी तरह रगड़ कर त्वचा से निकाले, ताकि मृत कोशिकाएं निकल सके। बता दे कि यह चेहरा साफ करने का सबसे बेहतरीन उपाय है।

जल्दी होना चाहते है गोरा

अगर आप भी जल्दी होना चाहते है गोरा तो इन नुस्खों को नजरअंदाज करने की गलती बिलकुल न करे।

सौंफ के इस्तेमाल से होगा महिलाओं का वजन कम, जानिए कैसे?

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement