संवाददाता : गुफरान

उत्तर प्रदेश: हापुड़ जिले के तीर्थ नगरी ब्रजघाट पर अमावस्या और पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं और दिल्ली लखनऊ मार्ग पर भारी ट्रैफिक के चलते अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। लेकिन हापुड़ प्रशासन ने इस बार पितृ अमावस्या पर जाम से निपटने के लिए दो दिन का रूट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया है। ताकि जाम के कारण श्रद्धालुओं को जाम के चलते कोई परेशानी ना हो।

तैयारियों का जायजा लेते हापुड़ एसपी दीपक भूकर

आपको बता दें कि रविवार को पितृ अमावस्या है। ब्रजघाट पर गंगा स्नान के लिए यूपी, दिल्ली सहित कई राज्यों के लाखों लोग यहां आते हैं। जिस कारण दिल्ली लखनऊ हाईवे पर जाम लग जाता है। गंगा स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को जाम का कारण कोई परेशानी न हो, इसके लिए यातायात पुलिस अलर्ट हो गई। इसका प्लान बना लिया गया है। हापुड़ पुलिस ने हाईवे पर तीन स्थानों पर डायवर्जन प्लान तैयार किया है।

प्लान के मुताबिक, हापुड़ से ब्रजघाट के बीच सोना पैट्रोल पंप पर बुलंदशहर रोड बाईपास, ततारपुर बाईपास व गढ़ स्याना चौपला पर वाहनों का डायवर्जन किया गया है। इन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। जो पूर्ण यातायात व्यवस्था संभालेगा। शनिवार की शाम पांच बजे से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा जो रविवार की शाम तक जारी रहेगा। इसके अलावा छोटे वाहनों की ट्रैफिक व्यवस्था वन-वे रहेगी।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि भारी वाहनों को बदले मार्ग से निकाला जाएगा। इसके अलावा छोटे वाहनों की ट्रैफिक व्यवस्था भी वन-वे रहेगी। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया है। जबकि यातायात व्यवस्था के लिए भी डायवर्जन किया गया है। साथ ही यातायात पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि हाईवे पर किसी भी सूरत में जाम न लगे। साथ ही सुरक्षा के लिए भी पूर्ण बंदोबस्त किए गए हैं।

Manoj Kumar