मनोज कुमार

उद्घाटन करते उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कि खादर क्षेत्र में लगने वाले पौराणिक कार्तिक गंगा स्नान मेले की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है और जिसका औपचारिक उद्घाटन आज उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री के पहुंचते ही उनको मेले में बने अस्थाई रिजर्व पुलिस लाइन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

आपको बता दें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौराणिक काल से लग रहे इस कार्तिक गंगा स्नान मेले को राजकीय मेले का दर्जा दिया था। इस मेले को राजकीय मेले के दर्जा मिलने से पहले जिला पंचायत द्वारा इस मेले का आयोजन प्रतिवर्ष कराया जाता था लेकिन राजकीय मेला घोषित होने के बाद से अब इसे राज्य सरकार अपने खर्चे पर आयोजित कर रहा है। हालांकि इसकी देखरेख अब भी जिला पंचायत द्वारा ही किया जा रहा है।

मेले की तैयारियों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस मेले पर खास नजर रखते हैं इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक यहाँ पहुँचे और उनके द्वारा मेले का उद्घाटन किया गया उद्घाटन के बाद अस्थाई बनी पुलिस लाइन में डीएम व एसपी के साथ मीटिंग भी की गई और मेले की तैयारियों को बारीकी से समझा। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए की मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

उपमुख्यमंत्री पाठक से जब मीडिया कर्मियों ने बात की तो उन्होंने बताया कि मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए जहां राज्य सरकार इस पर नजर बनाए हुए हैं तो वही हापुड जिला प्रशासन मुस्तेदी से लगा हुआ है। पत्रकारों द्वारा उनसे मेला मार्ग पर बनी सड़क के बारे में सवाल किया गया की 9 लाख रुपए की लागत से एक सड़क बनाई गई थी जो महज 3 दिन में ही टूट गई।उपमुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा आपके द्वारा यह शिकायत मिली है इस पर जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। मेले में पहुंच रही शराब के मामले में भी उन्होंने करवाई की बात कही है।

Manoj Kumar