मृतक छात्र-छात्रा (फाइल फोटो साभार आज तक)

Noida: ग्रेटर नोएडा की शिव नाडर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र ने साथी छात्रा की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद भी सुसाइड कर लिया।  बताया जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था‚ हालांकि पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद बना हुआ था।

मृतक छात्रा कानपुर की रहने वाली थी‚ जबकि छात्र अमरोहा का रहने वाला बताया जा रहा है।  यूनिवर्सिटी ने दोनों के परिजनों को सूचित कर दिया है।  पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना गुरूवारा दादरी थाना इलाके में स्थित शिव नाडर यूनिवर्सिटी में हुई जब BA थर्ड ईयर में पढ़ने वाला स्टूडेंट अनुज डाइनिंग हॉल में खड़े होकर अपनी क्लासमेट छात्रा से बात कर रहा था।  इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अचानक अनुज ने पिस्टल निकालकर छात्रा को गोली मार दी।

गोली चलते ही यूनिवर्सिटी में अफरा-तफरी मच गई‚  घायल छात्रा को आनन-फानन में यथार्थ अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । घटना के बाद छात्र ने भी हॉस्टल के रूम में जाकर खुद को गोली मार ली‚ उसकी मौके पर मौत हो गई।

सनसनीखेज वारदात के बाद पूरी यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया।  सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने दोनों छात्र- छात्रा के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।  यूनिवर्सिटी की ओर से छात्र और छात्रा के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है।

आँखों देखी