4 KG Invitation Card (फोटो साभर सोशल मीडिया)

4 KG Invitation Card: शादियों का सीजन (Wedding season) चल रहा है. लोग अपनी शादी को खास बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। एक गुजराती बिजनेसमैन (Gujarat Businessman) ने अपने बेटे की शादी को खास बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस बिजनेसमैन ने अपने बेटे की शादी में 4 किलो का इनविटेशन कार्ड (Lavish Wedding Card) छपवाया।

यह भी पढें-Vicky & Katrina की शादी के बयान पर कृष्णा ने दी सफाई, बोले- मैं उनका छोटा भाई नहीं हूं

सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि जब यह निमंत्रण कार्ड मेहमानों के पास पहुंचा तो इसके अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गए। सबसे पहले हम आपको इस कार्ड (Heavest Wedding Card) की कीमत बता देते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कार्ड की कीमत 7 हजार रुपए थी। अब आप सोच रहे होंगे कि इस कार्ड में ऐसा क्या था कि इसका वजन चार किलो और इसकी कीमत सात हजार रुपये थी?

कार्ड के अन्दर देख हैरान हो गए मेहमान

बता दें कि गुजराती बिजनेसमैन मुलेशभाई उकनी ने पिछले महीने अपने बेटे से शादी की थी। इस शादी में उन्होंने 4 किलो का इनविटेशन कार्ड छपवाया। बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस कार्ड को एक डिब्बे की तरह बनाया गया था। इसका रंग हल्का गुलाबी था। एक डिब्बे की तरह दिखने वाले इस कार्ड को खोलने के बाद मेहमानों को इसके अंदर मलमल के कपड़े में चार छोटे डिब्बे दिखाई दिए। इन चारों बक्सों में सूखे मेवे डाले गए। कार्ड का कुल वजन 4 किलो 280 ग्राम था। कार्ड के अंदर 7 पेज भी थे। कार्ड के अंदर रखे पन्नों में शादी के तीन दिन के कार्यक्रम की पूरी जानकारी लिखी हुई थी।

यह भी पढें-Viral Video: गुस्से में दुल्हन ने दूल्हे के मुंह पर फेंकी जयमाला, फिर जो हुआ उसे देखकर सिर चकरा जाएगा

मलमल के डब्बों में थीं ये चीजें

कार्ड के अंदर मलमल के कपड़े में जो डिब्बा था उसमें एक डिब्बे में काजू, दूसरे डिब्बे में किशमिश, तीसरे डिब्बे में बादाम और चौथे डिब्बे में चॉकलेट थी। मुलेशभाई उकानी की कान्हा जी में अपार श्रद्धा है, इसलिए कार्ड में सबसे पहले द्वारकाधीश के भगवान कृष्ण का चित्र लगाया गया। इसलिए यह कार्ड फिर चर्चा में आ गया है।

18000 रुपये थी एक प्लेट की कीमत

आपको जान हैरान होगे कि इस शादी के खाने में मेहमानों को परोसी गई थाली की कीमत 18,000 रुपये थी। ये शादी राजस्थान के जोधपुर में की गयी थी। जिस महल में शादी की थी वह 26 एकड़ में फैला हुआ है। इसे भवन का नाम ‘उमेद भवन पैलेस’ है, जो भारत के सबसे शाही और महंगे होटलों में से आता है। उम्मेद भवन पैलेस के एक कमरे मे एक रात की कीमत 2 लाख रुपये से 3 लाख रुपये है। वहीं, हनीमून सुइट की कीमत साढ़े 7 लाख रुपये प्रति रात तय है।

यह भी पढें-लड़की ने खाया “फायर गोलगप्पा”, Video देख लोग बोले- ‘जल जाएगा मुंह!’

Bharti Sharma

Bharti Sharma

Next Story