Hit the plane: कार‚ बाइक‚ ट्रक और ट्रैक्टर आदि वाहनों में अकसर लोगों को आपने धक्का लगाते हुए जरूर देखा होगा। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि हवाई जहाज में भी धक्का लगाया जा सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग एक हवाई जहाज को धक्का लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर जमकर मजे ले रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि बस अब यही देखना बाकी रह गया था। वहीं कुछ यूजर्स ने धक्के से सरकार चले, धक्के से बाजार चले। धक्के से ही चले स्याही, ये तो सिर्फ प्लेन है भाई। लिखा है।

कहां का है वीडियो

दरअसल यह पूरी घटना नेपाल के बाजुरा एयरपोर्ट (Bajura Airport) की है। जहां हुमला जिले के सिमिकोट से आए तारा एयरलाइंस (Tara Airlines) के छोटे विमान का टायर लैंड के दौरान फट गया था। टायर फटने के बाद विमान रनवे पर रूक गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी हालत में विमान को स्टार्ट करके रनवे से नहीं हटाया जा सकता था। इसको देखते हुए एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और यात्रियों ने इस प्लेन को धक्का लगा कर रनवे से हटाने का फैसला किया। अधिकारियों की अपील पर एयरपोर्ट पर मौजूद यात्रियों ने भी एरोप्लेन को रनवे से हटाने में सहयोग किया और धक्का लगा कर उसे पार्किंग स्थल तक ले जाया गया।

ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि अगर खराब विमान रनवे पर ही खड़ा रहता तो तब तक उस पर कोई दूसरा विमान लैंड नहीं कर सकता था। इसको देखते हुए सुरक्षा कर्मियों और यात्रियों ने खराब प्लेन को पार्किंग में धक्का लगाते हुए पहुंचाया।

हालांकि इसी दौरान किसी ने इस पूरे वाक्ये का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लोग इस वीडियो का खूब पसंद कर रहे हैं।

Ravi Chauhan

Ravi Chauhan

Next Story