Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

radhe movie hindi news: सिनेमाघरों और वितरकों को झटका, सलमान खान की राधे, ZeePlex और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 पर करेगा डेब्यू..

Radhe Movie Hindi News
Radhe Movie Hindi News

Radhe Movie Hindi News:- NEW DELHI: सिनेमाघरों और वितरकों (cinemas and distributors) को झटका, सलमान खान (Salman Khan) की राधे (Radhe), आपका सबसे वांटेड भाई पे-पर-व्यू सेवा ZeePlex और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (streaming platform) ZEE5 पर डेब्यू करेगा, बाद के किसी भी संकेत के बिना, ₹ 200 करोड़ के भुगतान (payment) के साथ इसे हासिल करने के लिए भुगतान किया गया। सलमान खान फिल्म्स द्वारा सह-निर्मित राधे ने इस जनवरी में ज़ी को सभी वितरण, उपग्रह टीवी (satellite TV) और डिजिटल अधिकार (digital rights) बेचे, जिसमें कुछ पुराने खान फिल्में शामिल थीं।

यह भी पढ़ें:- Mission Impossible 7: Tom Cruise ने महामारी के दौरान ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ के फिल्मांकन के अपने अनुभव के बारे में की बात…

हालांकि यह सिनेमाघरों के लिए एक वाशआउट ईद होगी जो स्थानीय लॉकडाउन के कारण बंद रहती है, यहां तक कि ज़ी के पास फिल्म की डिजिटल शुरुआत को खुश करने के लिए बहुत कम कारण हैं। फिल्म ईद 2020 पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन वह भी राष्ट्रीय तालाबंदी के कारण धुलाई थी।

ट्रेड मैगज़ीन कम्प्लीट सिनेमा के संपादक अतुल मोहन ने कहा, “निश्चित रूप से एक बहुत ही सुस्त ईद पूरी तरह से गायब है जो सलमान खान की फिल्म आमतौर पर लाती है।” परंपरागत रूप से, ईद पहले दिन ₹ 50 करोड़ तक की कमाई कर सकती थी। बुधवार तक, BookMyShow, राधे के लिए कहीं भी कोई बुकिंग नहीं ले रहा था क्योंकि मल्टीप्लेक्स ने पहले फिल्म को ऑनलाइन रिलीज करने के कदम के कारण बहिष्कार करने का फैसला किया था।

इसके अलावा, यह स्पष्ट नहीं था कि क्या मल्टीप्लेक्स खुलेंगे। एक फिल्म व्यापार विशेषज्ञ ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि बुधवार तक, पूरे भारत में 10 से कम सिनेमाघरों ने फिल्म चलाने के लिए प्रतिबद्ध किया था। खान की पहले की ईद पर बजरंगी भाईजान और सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर releases 300 करोड़ से अधिक कमाए।

यह भी पढ़ें:- Munmun Dutta: मुश्किल में फंसी बबीता जी… SC/ST एक्ट के तहत भीमसेना ने दर्ज कराई शिकायत

फिर भी, ज़ी इस बात को लेकर आश्वस्त है कि वह एक उच्च प्रभाव वाली ब्लॉकबस्टर कहलाती है। उत्साह का एक हिस्सा अमेरिकी, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त अरब अमीरात जैसे विदेशी बाजारों के उद्घाटन से उपजा है, जो एक साल से अधिक समय तक बॉलीवुड किराया पर रहे हैं और जहां खान की फिल्म की व्यापक रिलीज होगी।

इसके अलावा, ज़ी अगले कुछ वर्षों के लिए उपग्रह टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकारों का मालिक है, जिसका लंबे समय में फायदा उठाया जा सकता है। ZEE5 के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा ने कहा, “जहां तक संभव हो हम फिल्म को सिनेमाघरों तक पहुंचना सुनिश्चित करना चाहते हैं, लेकिन हम लोगों के लिए पहुंच को लोकतांत्रिक बनाना चाहते हैं, ताकि वह बिना समय गवाएं सुरक्षित वातावरण में इसे आराम से देख सकें।”

फिल्म 13 मई से ज़ीप्लेक्स पर ₹ 249 के लिए एक बार के दृश्य के लिए उपलब्ध होगी। मौजूदा ZEE5 ग्राहक अतिरिक्त subscribers 249 का भुगतान करके भी फिल्म देख सकते हैं। कंपनी ने एक विशेष “राधे कॉम्बो ऑफर” भी पेश किया, जिससे दर्शकों को राधे देखने का मौका मिला, साथ ही ZEE5 की एक साल की सदस्यता के साथ, ₹499 में।

कालरा ने कहा कि पे-पर-व्यू मॉडल भारत में अब तक एक उचित परीक्षा नहीं हुई है और राधे पहले मुख्य धारा की फिल्म होगी जो सिनेमाघरों के साथ सह-अस्तित्व में है। “हमारी सामग्री की खपत का लगभग 65-70% बड़े टेलीविजन स्क्रीन पर होता है,” कालरा ने कहा, परिवार के दर्शकों को संलग्न करने के लिए बड़े-टिकट गुणों की आवश्यकता का जिक्र करते हुए।

ज़ी स्टूडियोज़ के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, शारिक पटेल ने कहा, “मौजूदा स्थिति को देखते हुए, हम मानते हैं कि फिल्मों को अधिक से अधिक चौड़ाई प्रदान करने का यह सही समय है, लोगों को वह चुनने की अनुमति देता है जो वे देखना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि आला दर्शकों के लिए अवधारणा फिल्में पे-पर-व्यू प्लेटफॉर्म पर अच्छी तरह से काम कर सकती हैं, राधे जैसी बड़े पैमाने पर बाजार वाली फिल्म, जिसके लिए उन्होंने एक हाइब्रिड रिलीज का विकल्प चुना है, जो बहुत अधिक संख्या में नहीं चल पाई।

“इसलिए, हम एक ऐसे माहौल को विकसित करने पर विचार कर रहे हैं, जहां थिएटर के साथ-साथ ऐसे विकल्प मौजूद हो सकें। सदस्यता की अवधारणा भी एक बार नई थी, लेकिन इसे उठाया गया है। पटेल ने कहा, “टीवीओडी (मांग पर लेनदेन वीडियो) दर्शकों के साथ कैसे काम करता है, यह देखने के लिए अब से बेहतर समय नहीं है।”

This Article Was Written By:- The Ashish Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: