Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

Netflix ने Gaming में छलांग लगाई, 5 नए Video गेम लॉन्च किए

लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने पांच नए वीडियो गेम लॉन्च किए हैं। फिलहाल कंपनी ने इन गेम्स को यूरोप के कुछ देशों में लॉन्च किया है। उपयोगकर्ता या

खबर शेयर करें

नई दिल्ली: गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। नेटफ्लिक्स ने पांच नए मोबाइल गेम्स लॉन्च किए हैं। यूरोपीय बाजार में नए गेम लॉन्च किए गए हैं। साथ ही कंपनी मोबाइल गेमिंग मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है। नेटफ्लिक्स की यह कोशिश प्रोडक्शन बढ़ाने की है।

नेटफ्लिक्स ने इन पांच गेम्स को लॉन्च करने के अलावा भविष्य के प्रोजेक्ट्स के लिए वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी नाइट स्कूल स्टूडियोज का भी अधिग्रहण किया है। यह पहली बार है जब कंपनी ने इस तरह से दूसरी कंपनी को खरीदा है। यह स्पष्ट रूप से कंपनी के उद्देश्य को दर्शाता है।

नाइट स्कूल स्टूडियो क्या है?

नाइट स्कूल स्टूडियो एक अमेरिकी वीडियो गेम डेवलपर है। इसकी शुरुआत 2014 में हुई थी। कंपनी ऑक्सिनफ्री, एक सुपरनैचुरल थ्रिलर गेम के लिए जानी जाती है। स्टूडियो गेम पहले से ही Sony PlayStation, Microsoft Xbox, Nintendo स्विच और कंप्यूटर पर उपलब्ध हैं।

गेम्स को नाइट स्कूल स्टूडियोज की ओर से नेटफ्लिक्स की मेंबरशिप के तहत पेश किया गया है। इसका मतलब है कि ये गेम नेटफ्लिक्स सब्सक्राइबर्स को बिना किसी चार्ज के फ्री में खेले जा सकते हैं। नाइट स्कूल स्टूडियोज के ये अगले गेम नेटफ्लिक्स पर भी उपलब्ध होंगे।

ये 5 मोबाइल गेम्स हुए लॉन्च

यूरोपीय देशों में उपलब्ध खेलों में स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984, स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम, कार्ड ब्लास्ट, टेटर अप और शूटिंग हुप्स शामिल हैं। ये गेम स्पेन और इटली के यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। तो पोलैंड में दो स्ट्रेंजर थिंग्स गेम्स लॉन्च किए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये गेम रेगुलर नेटफ्लिक्स शो की तरह ऐप पर काम नहीं करेंगे। किसी भी गेम पर क्लिक करने के बाद यूजर्स सीधे गूगल प्ले स्टोर पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे। गेम्स को यहां से डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। एक बार गेम इंस्टॉल हो जाने के बाद, इसे नेटफ्लिक्स ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

नेटफ्लिक्स के मुताबिक, एक्सक्लूसिव गेम्स कलेक्शन दुनिया भर के डेवलपर्स के साथ काम करेगा। यह देखना अहम होगा कि नेटफ्लिक्स गेम्स सेगमेंट में क्या लेकर आता है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: