Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

Mumbai: पति दिलीप कुमार की याद में बिगड़ी सायरा बानों की तबियत‚ अस्पताल में भर्ती

दिलीप कुमार की मौत से सायरा बानो पूरी तरह से टूट गई थीं। एक्टर के अंतिम संस्कार की कुछ तस्वीरें भी आईं, जो काफी इमोशनल थीं. इन फोटोज में एक्ट्रेस सायरा के पति दिलीप कुमार के पार्थीवाला आखिरी बार रोते नजर आए. हालांकि फैंस अब उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

खबर शेयर करें

मुंबई: दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) की पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो [Saira Banu] की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. सायरा बानो को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल [Hinduja Hospital] में भर्ती कराया गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें आईसीयू में ले जाया गया। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। उनके पति अभिनेता दिलीप कुमार का कुछ दिन पहले निधन हो गया था। दिलीप साहब के जाने से सायरा बानो अकेली रह गईं। फैंस भी उनकी सेहत को लेकर चिंतित हैं।

दिलीप कुमार की मौत से सायरा बानो पूरी तरह से टूट गई थीं। एक्टर के अंतिम संस्कार की कुछ तस्वीरें भी आईं, जो काफी इमोशनल थीं. इन फोटोज में एक्ट्रेस सायरा के पति दिलीप कुमार के पार्थीवाला आखिरी बार रोते नजर आए. हालांकि फैंस अब उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

सायरा बानो ने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1961 में शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली’ से की थी। उन्होंने इस फिल्म में अपने अभिनय का जादू कुछ इस तरह फैलाया कि उनकी छवि एक रोमांटिक हीरोइन की बन गई। इस फिल्म के लिए सायरा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था।

दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी
दिलीप और सायरा बानो की उम्र में 22 साल का अंतर था। लेकिन, उनके प्यार की वजह से उनके बीच यह दूरी कभी नहीं आ पाई। सायरा हमेशा दिलीप कुमार के पीछे खड़ी रहीं। उन्होंने हमेशा साबित किया कि उनका एक-दूसरे के लिए प्यार सच्चा था।

दिलीप कुमार की फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ 1960 में मुंबई के मशहूर मराठा मंदिर में रिलीज हुई थी। उस वक्त महज 16 साल की सायरा बानो अपने चहेते हीरो को देखने वहां गई थीं। लेकिन वहां जाने के बाद सायराजी का दिल टूट गया. क्योंकि उस प्रीमियर में कभी दिलीप कुमार नहीं आए. सायरा को इस बात का बहुत बुरा लगा। हालांकि, इसके बाद उन्होंने खुद हिंदी फिल्म में काम करने का फैसला किया। फिल्मों में काम करने के बाद एक बार सायराजी की मुलाकात दिलीप साहब से हुई। उस वक्त सायराजी दिलीप कुमार से नजरें नहीं हटा पा रहे थे।


शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली’ में काम करने के बाद सायरा के राजेंद्र कुमार के साथ डेटिंग की खबरें सामने आने लगीं। इसके बाद सायराजी की मां नसीम बानो ने दिलीप कुमार से मुलाकात की और कहा, सायराजी से इसके बारे में बात करो और उसे समझाओ। सायरा की मां उनके रिश्ते की खबरों से खुश नहीं थीं और चाहती थीं कि वे रुक जाएं। सायराजी की मां दोनों के बीच की कड़ी थीं।

सायराजी की मां ने दिलीप कुमार को सायरा से शादी करने के लिए कहा था। लेकिन उम्र के फासले को देखते हुए दिलीप कुमार इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन, सायरा हमेशा से दिलीप कुमार से शादी करना चाहती थी। दिलीप कुमार ने सायरा से कहा, “क्या तुम मेरे सफेद बाल नहीं देख सकते?” लेकिन सायरा को कोई फर्क नहीं पड़ा।

सायरा को देखते ही दिलीप कुमार घायल हो गए
एक बार दिलीप कुमार सायरा बानो के घर गए थे। उस वक्त साड़ी पहने सायरा बेहद खूबसूरत लग रही थीं। दिलीप कुमार ने उसे देखकर अपना आपा खो दिया और साईराज से कहा कि वह बहुत प्यारी लग रही है। अगले दिन दिलीप कुमार ने उन्हें फिर फोन किया और कहा कि खाना बहुत अच्छा है। इसके बाद दिलीप कुमार सायराजी से लगातार मिलने लगे। इसके बाद दिलीप कुमार ने सायरा बानो को प्रपोज किया। 1966 में दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी की। दोनों की शादी की खबर सुनकर हर कोई हैरान रह गया. शादी के वक्त सायराजी 22 और दिलीप कुमार 44 साल के थे। हालांकि उन्होंने अंत तक दिलीप कुमार का साथ नहीं छोड़ा।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: