Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

Mumbai: मशहूर TV कलाकार अनुपम श्याम का निधन‚ CM योगी ने जताया दुख

रविवार को मुंबई के लाइफलाइन मेडिकेयर हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन पर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है‚ वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर अनुपम श्याम के निधन पर शोक जताया है।

खबर शेयर करें
अभिनेता अनुपम श्याम [फाइल फोटो]

Mumbai News: प्रतिज्ञा  (Mann Kee Awaaz Pratigya)  टीवी सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का दमदार और यादगार किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम [Anupam Shyam] निधन हो गया है। वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। रविवार को मुंबई के लाइफलाइन मेडिकेयर हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन पर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है‚ वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर अनुपम श्याम के निधन पर शोक जताया है।

बताया जा रहा है कि अनुपम श्याम पिछले लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। चार दिन पहले उन्हे मुंबई के लाइफलाइन मेडिकेयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। फिल्म शूटिंग के दौरान वह इंजेक्शन लिया करते थे। अनुपम श्याम ने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में यादगार किरदार निभाए हैं लेकिन मन की आवाज प्रतिज्ञा सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर वे घर-घर में पहचाने जाने लगे थे।

अनुपम श्याम उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले थे। उन्होने लखनऊ के भारतेंदु अकेडमी ऑफ ड्रामा आर्ट्स से ऐक्टिंग को कोर्स किया इसके बाद शोबिज इंडस्ट्री में कदम रखे। उन्होने साल 1995 में दूरदर्शन के टीवी सीरियल ‘अमरावती की कथाएं’ से पहली बार पर्दे पर एंट्री की थी। हालांकि इसमें वह बहुत छोटे रोल में नजर आए थे। परिवार के अुनुसार अनुपम श्याम का अंमित संस्कार सोमवार को दोपहर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Teej Special: जानिए महिलाएं क्यों करती हैं सोलह श्रृंगार‚ क्या है इसका धार्मिक और वैज्ञानिक महत्व

अनुपम श्याम के फिल्मी कैरियर की बात करें तो उन्होने साल 1996 में फिल्म ‘सरदार बेगम’ में अहम किरदार निभाया था। इसके बाद अनुपम श्याम ने अपने 3 दशक लंबे करियर में कई सारी हिंदी फिल्में में काम किया। खास बात ये है कि इन फिल्मों में ज्यादातर में वह विलन के किरदार में ही नजर आए। लेकिन सबसे बड़ी पहचान जो उन्हे मिली वो उन्हे प्रतिज्ञा सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने के बाद ही मिली।

यह भी पढ़ें- Honey Singh Case Update: : पत्नी के अरोपों पर हनी सिंह का बयान‚ कहा सारी बातें झूठी और निराधार

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: