Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

Munmun Dutta: मुश्किल में फंसी बबीता जी… SC/ST एक्ट के तहत भीमसेना ने दर्ज कराई शिकायत

Munmun Dutta: भीमसेना [Bhimsena] चीफ़ नवाब सतपाल तंवर [ Nawab Satpal Tanwar] ने टीवी सिरियल अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ बबिता के खिलाफ गुरुग्राम [ Gurugram] के सेक्टर 37 थाने में शिकायत की है।

खबर शेयर करें

Complaint filed in police station against Munmun Dutta: सोनी सब टीवी [ Sony SAB TV] के मशहूर शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” [ taarak mehta ka ulta chasma ] में बबिता की भूमिका निभा रही अभिनेत्री मुनमुन दत्ता [ Munmun Dutta] की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल मुनमुन दत्ता ने एक वीडियो में सार्वजनिक तौर पर सरेआम अनूसूचित जाति को जातिसूचक गाली देकर अपमानित किया है। मुनमुन दत्ता [ Munmun Dutta] ने वीडियो में एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल करते हुए दलितों का मजाक बनाया है जो जातिसूचक गाली के दायरे में आता है। इस गंभीर अपराध के लिए अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ बबिता पर एससी/ एसटी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

इस मामले में भीमसेना [Bhimsena] चीफ़ नवाब सतपाल तंवर [ Nawab Satpal Tanwar] ने टीवी सिरियल अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ बबिता के खिलाफ गुरुग्राम [ Gurugram] के सेक्टर 37 थाने में शिकायत की है। शिकायत के साथ वह वीडियो भी लगाया गया है जिसमें मुनमुन दत्ता अनुसूचित जाति को जातिसूचक शब्द कहकर गाली दे रही है।

नवाब सतपाल तंवर

नवाब सतपाल तंवर ने यह शिकायत सेक्टर 37 थाने के एसएचओ के पास ईमेल के माध्यम से भेजी और साथ में गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर और डीसीपी मानेसर को भी भेजी गई है। मामला गंभीर है देश के करोड़ों अनुसूचित जाति वर्ग की भावनाओं से जुड़ा हुआ है ऐसे में पुलिस के लिए तत्काल मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करना बनता है। जिसके लिए भीमसेना बेहद गुस्से में है और मुनमुन दत्ता के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तारी करने की मांग कर रही है। यह एससी/ एसटी एक्ट [ SC / ST Act] में एक गंभीर और अजमानतीय अपराध है जोकि माफी योग्य नहीं है और समझौता करने के योग्य भी नहीं है।

ये भी पढ़ें- “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में बबीता का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता ने किया जाति सूचक शब्दों का प्रयोग‚ FIR की मांग

वीडियो में मुनमुन दत्ता ने गंभीर अपराध करते हुए कहा है कि “मैं अच्छा दिखना चाहती हूं, ‘जातिसूचक गाली’ की तरह नही दिखना चाहती हूं।” अब इसी जातिसूचक गाली पर मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। भीमसेना चीफ़ नवाब सतपाल तंवर देश के करोड़ों अनुसूचित जाति जनजाति के सदस्यों, पिछड़े वर्गों, अल्पसंख्यक वर्गों, गरीबों आदि का नेतृत्व करते हैं। भीमसेना अब मुनमुन दत्ता को कतई बख्शने में मूड में नहीं है।

नवाब सतपाल तंवर ने सेक्टर 37 थाने में शिकायत देकर मुनमुन दत्ता के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तार करने की मांग की है। एफआईआर दर्ज ना करने पर पुलिस अधिकारियो पर भी एससी/ एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराने का प्रावधान है, इसके लिए भीमसेना चीफ़ ने अपनी शिकायत में विशेष तौर पर लिख कर चेतावनी भी दे दी है। मतलब साफ है भीमसेना और भीमसेना प्रमुख के इरादे पूरी लड़ाई लड़ने के दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें- एक्टर Rahul Vohra के इलाज में हुई लापरवाही की इंतहा‚ Oxygen की जगह लगा दिया था खाली मास्क‚ पत्नी ने की इंसाफ की मांग

इससे पहले नवाब सतपाल तंवर हरियाणा की मशहूर रागिनी गायिका और स्टेज डांसर सपना चौधरी पर भी एससी/ एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा चुके है। जो मामला कई वर्षों से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ में लंबित रहा और अब गुरुग्राम सेशन न्यायालय में मामला विचाराधीन है। गिरफ्तारी से घबराई सपना चौधरी ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास भी किया था।

मामला मीडिया में आने के बाद सपना चौधरी और नवाब सतपाल तंवर सुर्खियों में आ गए थे। इसके बाद भीमसेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भी देशद्रोह के अपराध के तहत शिकायत दर्ज करा चुके हैं। यह मामला भी गुरुग्राम न्यायालय में विचाराधीन है। दिल्ली में संसद मार्ग पर कुछ लोगों द्वारा संविधान की प्रतियां जलाने के मामले में भी देशद्रोह के तहत भीमसेना ने ही एफआईआर दर्ज कराई थी जो मामला अभी भी न्यायालय में चल रहा है और न्यायालय की काफी समय से दिल्ली सरकार की रिपोर्ट का इंतजार है।

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में 25000 सिनेमा कर्मचारियों को 1500 रूपए महीना देंगे Salman Khan

सुर्खियों में रहने के साथ-साथ नवाब सतपाल तंवर हमेशा विवादों में भी घिरे रहे हैं। मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म को लेकर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की जुबान काटने और सिर कलम करने की धमकी देने पर भी नवाब सतपाल तंवर काफी विवादों में घिर गए थे। नवाब सतपाल तंवर के इस कदम से यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी और ऋचा चड्ढा के खिलाफ शिकायत भी गुरुग्राम पुलिस की जांच में है।

कुछ वर्षों पहले सहारनपुर दंगे में आरोपी भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को उत्तर प्रदेश पुलिस से गुरुग्राम में छिपाने का आरोप भी सतपाल तंवर पर लगा था जिसमें तंवर पर सहारनपुर में तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। तंवर पर कई बार जानलेवा हमले भी हो चुके हैं और कई राज्यों में तंवर के खिलाफ मामले भी दर्ज हैं।

अब भीमसेना चीफ़ नवाब सतपाल तंवर ने टीवी सीरियल अभिनेत्री मुनमुन दत्ता को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। तंवर के इस कदम से अभिनेत्री मुनमुन माफी मांगती हुई नजर आ रही है। लेकिन नवा सतपाल तंवर ने लाख कोशिशों के बावजूद सपना चौधरी और कंगना रनौत को भी माफ नहीं किया था। भीमसेना प्रमुख का कहना है कि माफी और समझौते का प्रावधान एससी/ एसटी एक्ट में है ही नही।

तंवर का कहना है कि जातिसूचक गाली देना एक गंभीर अपराध है। जिसमें मुनमुन दत्ता को जेल तो जाना ही पड़ेगा। यदि कोई हत्या करके माफी मांग के तो अपराध समाप्त नहीं हो जाता। यदि ऐसा होने लगा तो संसद, पुलिस और न्यायालय की व्यवस्था का कोई औचित्य नहीं है। बहरहाल मुनमुन दत्ता अब बड़ी मुश्किलों में घिर गई है।

गुरुग्राम पुलिस मुकदमा दर्ज करके मुनमुन दत्ता को गिरफ्तार करके गुरुग्राम ला सकती है। मुनमुन दत्ता उर्फ बबिता मूल रूप से पश्चिम बंगाल के कलकत्ता के दुर्गापुर की रहने वाली हैं और फिलहाल महाराष्ट्र के मुंबई में रहती है। सोशल मीडिया पर मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी की मांग तेज हो रही है। लोग भीमसेना को समर्थन करके मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। #ArrestMunmunDutta ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: