महज 14 दिन में “अवतार 2” ने कर ली 8300 करोड़ की कमाई‚ दुनिया में मचाया तहलका

अवतार द वे ऑफ वॉटर

Avatar 2 BO Collection update: हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म Avatar The Way Of Water ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है।  इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है जिसके चलते फिल्म ने कमाई के मामले में झंडे गाड़ दिए हैं।

ताजा अपडेट के मुताबिक इस फिल्म ने दुनिया भर में अब तक करीब 8300 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। हैरानी की बात यह है कि अवतार 2 ने अपने ही प्रीक्वल यानी अवतार के रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया है।  यह फिल्म सबसे तेजी से 8300 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली छठी फिल्म बन गई है।  जिसने महज 14 दिनों में ही यह आंकड़ा पूरा कर लिया है।

इससे पहले अवतार ने 19 दिनों में 1 बिलियन डॉलर की कमाई कर ली थी।  भारतीय रुपयों में अगर इसे देखा जाए तो यह रकम 82 अरब 84 करोड़ 95 लाख बैठती है।  आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बाद जहां ज्यादातर भारतीय फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धरा शाही हो रही है वही हॉलीवुड फिल्में लगातार कमाई के मामले में झंडे गाड़ रही है।

इससे पहले स्पाइडर-मैन: नो वे होम (1.908 बिलियन डॉलर), टॉप गन: मेवरिक (1.489 बिलियन डॉलर) और जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन (1.001 बिलियन डॉलर) ऐसा करिश्मा दिखा चुकी हैं।