Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

कभी दिवालिया होने के कगार पर थे अमिताभ बच्चन‚ यश चौपड़ा ने किया था ये एहसान

वे दिवालिया होने की कगार पर थे। एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। ABCL नाम से शुरू की गई कंपनी ने भी काम नहीं किया। परिणामस्वरूप, घर की वित्तीय स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो गई

खबर शेयर करें

अमिताभ बच्चन को सदी का महानतम नायक कहा जाता है। बच्चन ने अपनी मेहनत से धन, प्रसिद्धि और सब कुछ हासिल किया है। लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी था। जब वे दिवालिया होने की कगार पर थे। एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। ABCL नाम से शुरू की गई कंपनी ने भी काम नहीं किया। परिणामस्वरूप, घर की वित्तीय स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो गई

उस समय, स्थिति ऐसी थी कि अभिषेक को विदेश में अध्ययन केंद्र छोड़ने के बाद वापस बुलाया गया था। अभिषेक ने एक अच्छे लड़के का कर्तव्य भी निभाया और अपनी शिक्षा को छोड़कर अपने पिता की हर चीज में मदद की। जब हर तरफ की समस्याएं बढ़ गईं और कोई हल नहीं निकला, तो अमिताभ बच्चन ने एक बड़ा फैसला किया। उन्होंने निर्देशक यश चोपड़ा से मुलाकात की और काम मांगा। यहां तक ​​कि यश चोपड़ा ने भी उन्हें निराश नहीं किया।

उसके बाद, अमिताभ बच्चन को फिल्म मोहब्बतें की पेशकश की गई। जिसमें उनके साथ शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय के अलावा कई अन्य सितारे थे। लेकिन इस फिल्म में बिग बी की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी। स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद बच्चन ने हां कहा। अच्छी बात यह है कि लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया। इस फिल्म के बाद, अमिताभ बच्चन को अच्छे-अच्छे रोल के प्रस्ताव मिलने लगे और बच्चन परिवार का जीवन फिर से पटरी पर आ गया।

विज्ञापन

लेकिन अमिताभ बच्चन के जीवन में सबसे बड़ा बदलाव तब हुआ जब कौन बनेगा करोड़पति ने इस शो की मेजबानी की। कई लोगों ने अमिताभ पर यह शो न करने का दबाव बनाया था। क्योंकि, उस समय बड़े परदे के कलाकार टीवी कार्यक्रमों में नहीं दिखते थे। और दोनों उद्योगों के बीच एक बड़ा अंतर था। हालांकि, अमिताभ ने किसी की नहीं सुनी, उन्होंने जो सोचा था वही किया। उनका फैसला सही था। इस शो के बाद बिग बी की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। हर कोई चाहता है कि वह आज जहां है वहीं जाए। हालांकि, हर कोई वहां नहीं पहुंच सकता।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement