UP में फिर बढ़ी सर्दियों की छुट्टियां, जानिए अब कब तक बंद रहेंगे स्कूल

स्कूल न्यूज़

UP School News:पूरा उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड की चपेट में है। शुक्रवार की रात चुर्क और कानपुर सबसे ठंडे रहे। इन दोनों स्थानों पर रात का तापमान क्रमशः 2-2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मेरठ में न्यूनतम तापमान चार डिग्री रहा। ठंड को देखते हुए एक बार फिर यूपी के कई जनपदों में स्कूलों की छुट्टियां आगे बढ़ा दी गई है.

ठंड को देखते हुए मेरठ में डीएम ने 12 जनवरी तक सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। 12 जनवरी तक कक्षा-8 तक के सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। अब शीतलहरी के साथ पाला भी पड़ेगा।

गाजियाबाद में कक्षा 1 से 8वीं क्लास तक के स्कूल अब 11 जनवरी तक बंद रहेंगे. वहीं लखनऊ के 8वीं क्लास तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

नोएडा में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल शीतलहर के कारण 14 जनवरी, 2023 तक बंद रहेंगे. लखनऊ में शीतलहर को देखते हुए कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल बंद किए गए हैं. सभी बोर्ड के स्कूलों को 9 जनवरी से 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है.

मैनपुरी जिले में शीतकालीन अवकाश के कारण 14 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिये गये हैं. मैनपुरी बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशानुसार आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे.