Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Board Exams 2021: यूपी में भी रद्द हो सकती हैं 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ॽ‚ CM योगी कर रहे हैं बैठक

राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा भी फिलहाल कोरोना संक्रमित चल रहे हैं। जिसके चलते खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ परीक्षा से संबंधित चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बैठक में परीक्षाओं को लेकर आज फैसला आ सकता है।

खबर शेयर करें

Up board exam postponed: कोरोना महामारी की वजह से स्थगित की गई यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि परीक्षाओं को लेकर जल्द ही नई घोषणा की जा सकती है।

ध्यान रहे कि राज्य में कोराेना संक्रमण रूकने का नाम ले रहा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में संक्रमण की गति कम जरूर हुई है। राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा भी फिलहाल कोरोना संक्रमित चल रहे हैं। जिसके चलते खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ परीक्षा से संबंधित चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बैठक में परीक्षाओं को लेकर आज फैसला आ सकता है।

8 मई से शुरू होनी थी परीक्षा

बता दे कि 8 मई से यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली थी जो 20 मई तक चलती। लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए ये दोनों परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले नेशनल बोर्ड सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) भी परीक्षा कैंसल कर चुका हैं।

आपको बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं में करीब 56 लाख छात्र- छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया है। यूपी के स्टूडेंट्स भी कयास लगा रहें कि यूपी बोर्ड दसवीं की परीक्षा को कैंसिल कर सकता है। हालांकि परीक्षाएं पोस्टपोन होंगी या नहीं इस पर फैसला इसी सप्ताह आने वाला है। ये भी बता दे कि नेशनल बोर्ड सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) पहले ही परीक्षा कैंसल कर चुका है। जानकारों की मानें तो देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए यूपी बोर्ड भी दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर सकता है।

ये भी पढ़ें-Oxygen Hindi News: ऑक्सीजन की कमी से कोविड के रोगियों की मौत नरसंहार से नहीं है कमः इलाहाबाद उच्च न्यायालय..

ये भी पढ़ें- Meerut: इंस्पेक्टर से परेशान महिला दरोगा बीच सड़क पर रोई जार-जार‚ लगाए गंभीर आरोप

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement