Connect with us

Hi, what are you looking for?

शिक्षा/रोजगार

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए खुशखबरी‚ 8 नवंबर तक बढ़ाई गई फार्म भरने की तारीख

UP Board Examination: इसके अलावा कक्षा 9 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण भी सुनिश्चित कराएं. अभी विलंब शुल्क के साथ बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर थी.

खबर शेयर करें

प्रयागराज. यूपी बोर्ड (UP Board Examination 2022) की परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बोर्ड ने एक और मौका दिया है. ने बढ़ाई परीक्षा फार्म भरने की तिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2022 के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. अब संस्थागत एवं व्यक्तिगत फार्म 8 नवंबर तक भरे जा सकेंगे, हालांकि इसके लिए परीक्षार्थियों को 100 रुपया विलंब शुल्क देना होगा. इसके साथ ही कक्षा 9 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण की तिथि भी बढ़ाकर आठ नवंबर कर दी गई है.

बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल के मुताबिक कहीं बाढ़ से परेशानी तो ग्रामीण क्षेत्र में नेटवर्क की दिक्कत के कारण तिथि बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी. उन्होंने सभी मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि बढ़ाई गई तिथि के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म भराएं.

इसके अलावा कक्षा 9 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण भी सुनिश्चित कराएं. अभी विलंब शुल्क के साथ बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर थी. इसके साथ ही ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्रों के विवरणों में जांचोपरांत किसी प्रकार का संशोधन 9 नवंबर से 14 नवंबर की मध्यरात्रि तक किया जा सकेगा. इस अवधि में किसी नवीन परीक्षार्थी का विवरण अपलोड नहीं किया जाएगा.

पहले यह तिथि 24 से 30 अक्टूबर तक तय थी. अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं कोषपत्र की एक प्रति क्षेत्रीय कार्यालय में भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा कराने की अंतिम तिथि अब 9 नवंबर से बढ़ाकर 18 नवंबर तक कर दी गई है.

इसी तरह कक्षा 9 और 11 में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण 50 रुपया प्रति छात्र-छात्रा की दर से शुल्क कोषागार में चालान के माध्यम से एकमुश्त जमा करने एवं विद्यार्थी के शैक्षिक विवरण को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 8 नवंबर की मध्यरात्रि तक कर दी गई है. यह तिथि पहले 16 अक्टूबर तक थी.

छात्र-छात्राओं के विवरण में कोई भी संशोधन 18 से 25 अक्टूबर के बजाय अब 9 नवंबर से 14 नवंबर की मध्यरात्रि तक किए जा सकेंगे. पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली डीआइओएस कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि नौ नवंबर से बढ़ाकर 18 नवंबर कर दी गई है.

पढ़ें Hindi Newsऑनलाइन और देखें आँखों देखी Live TV हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें Facebook, पर फॉलो करें.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: