Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Aganwadi 2021: यूपी में आंगनबाड़ी के 50000 खाली पदों के लिए विज्ञापन जारी, 16 अपैल से पहले करें आवेदन

UP Aganwadi 2021, Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश (ICDC UP) के बाल विकास सेवा एंव पुष्टाहार विभाग ने हाल ही में 50000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी हेल्पर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है.

खबर शेयर करें
UP Aganwadi 2021: यूपी में आंगनबाड़ी के  50000 खाली पदों के लिए विज्ञापन जारी, 16 अपैल से पहले करें आवेदन

लंबे समय से आंगनबाड़ी की भर्तियों को दबाकर बैठी UP सरकार ने 2022 के चुनाव को देखते हुए भर्ती की झाैली का मुंह खोल दिया है. इसके लिए योगी सरकार ने भर्ती विज्ञापन जारी कर दिया है. उत्तर प्रदेश (ICDC UP) के बाल विकास सेवा और पुष्टाहार विभाग ने हाल ही में 50000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी हेल्पर पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. तो आइए जानते हैं आप कैसे आवेदन कर सकते हैं.

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021 की महत्वपूर्ण तारीखें 

उत्तर प्रदेश सरकार ने 27 मार्च 2021 को आंगनबाड़ी भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है. यानि आवेदन शुरू होने की तारीख- 27 मार्च 2021 रखी गयी है. वही आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख-  16 अप्रैल 2021 रखी गई है. अगर आप आंगनवाड़ी भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार है तो इस समयाअवधि के बीच में अपना आवेदन अवश्य जमा कर दें.

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021 के लिए शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम हाई स्कूल पास होना जरूरी है. दोनो ही पदों के लिए आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है. वहीं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 5वीं पास होना जरूरी है. इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है.

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021 के लिए आवेदन शुल्क 
उम्मीदवारों को यूपी आंगनबाड़ी भर्ती के लिए किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

चयन प्रक्रिया
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन केंद्र ग्राम सभा या वार्ड से किया जाना है. इस दौरान ग्राम सभा और वार्ड के गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी. यदि ये उम्मीदवार अनुपस्थित होते हैं तो इनके बाद विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को पहले वरीयता  दी जाएगी.

कैसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार यहां क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं.  

ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2021: कैसे होगी 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी सिर्फ 45 दिनों में

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: