New Delhi: दिल्ली में 15 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश

दिल्ली स्कूल बंद

Delhi School News:  दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है।  चारों तरफ कोहरे की चादर फैली हुई है।  सर्दी के सितम को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है।  केजरीवाल सरकार ने 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक दिल्ली के स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। 

शुक्रवार को दिल्ली सरकार की ओर से इस संबंध में एक विज्ञप्ति जारी की गई है।  बताया गया है कि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में अब 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है।  इस समय अवधि के दौरान दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- मेरठ: बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से आहत पिता ने फांसी लगाकर दी जान, मचा कोहराम

हालांकि दिल्ली सरकार का यह आदेश कक्षा 1 से लेकर आठवीं क्लास तक के बच्चों पर ही लागू होगा।  वहीं 2 जनवरी से 14 जनवरी तक कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के छात्र परीक्षा अभ्यास शुरू करेंगे।  इस दौरान उपचारात्मक कक्षाएं लगाई जाएंगी।  इन कक्षाओं में बच्चों को उनके पाठ्यक्रम का अभ्यास कराते हुए उनके सीखने के स्तर में सुधार किया जाएगा।  कक्षा 9 से लेकर 12वीं क्लास तक के छात्र-छात्राओं के उन विषयों पर भी जोर दिया जाएगा जिसमें यह बच्चे कमजोर हैं।

कोविड के संकेत को देखते हुए उठाया गया कदम

माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए दिया है। देश के ज्यादातर राज्यों ने भी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। विदेश से आने वाले लोगों की निगरानी बढ़ा दी गई है।