Connect with us

Hi, what are you looking for?

शिक्षा/रोजगार

मेरठ: ग्लोबल सोशल कनेक्ट संस्था के पहले स्थापना दिवस का आयोजन

TC गौतम

मेरठ: ग्लोबल सोशल कनेक्ट संस्था द्वारा रविवार को foundation day का कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रोजेक्ट मैनेजर श्राहुल गौतम ने बताया की इस कार्यक्रम में रेन बसेरा के गरीब बेसहारा बच्चों तथा अन्य स्कूलों के बच्चों ने भी भाग लिया तथा संस्था ने अपना 1 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। संस्था ने अपनी 1 वर्ष की यात्रा को एक वीडियो के माध्यम से सब को दिखाया और समाज में कुछ करने के लिए सब को प्रेरित किया।

संस्था के सचिव अभिषेक शर्मा ने बताया कि संस्था के 1 वर्षों के कामों में सरधना स्थित गौशाला का जीर्णोद्धार ,रेन बसेरा के बेसहारा बच्चों को पढ़ाना, बच्चों को खेल के प्रति तथा फुटबॉल के प्रति जागरूक करना तथा कई अन्य समाजसेवी कामों को दर्शाना था। कई गणमान्य व्यक्ति भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे तथा संस्था ने सदस्यों को भी उनके अच्छे काम के लिए सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि के रूप में नगर आयुक्तमनीष बंसल, कर्नल डॉक्टर संजय बब्बर , डिप्टी जीएसटी कमिश्नर प्रशांत सक्सैना तथा चेयरमैन डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक बागपत और मनिंदर पाल सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अन्य अतिथियों के रूप में चीफ प्रॉक्टर मेरठ कॉलेज डॉ अलका चौधरी ,प्रिंसिपल एमआईटी जागृति विहार रेनू बब्बर, एच ओ डी कम्युनिटी मेडिसिन डॉक्टर राहुल बंसल ,राष्ट्रपति द्वारा बाल शक्ति पुरस्कार विजेता ईहा दीक्षित तथा डीडी न्यूज़ से संगीता श्रीवास्तव उपस्थित रही।

समाज के लिए बेहतर कार्य करने वाली मेरठ की सामाजिक संस्थाओं को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया। न्यू कृष्णा पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल कृष्णा गर्ग ने रेन बसेरा के बच्चे की फ्री सीट पर एडमिशन लेने की घोषणा की। इसके अलावा दो और बच्चों को आगे पढ़ने के लिए ग्लोबल सोशल कनेक्ट ने एडमिशन कराने की घोषणा की।
मुख्य अथिति नगर आयुक्त मनीष बंसल ने संस्था के नेक कार्यों के लिए बधाई दी और साथ ही तारे ज़मीन पर प्रोजेक्ट के बच्चों का उत्साहवर्धन किया। संस्था की उप सचिव डॉक्टर सुरभि नंदा ने सभी सदस्यों का धन्यवाद दिया।

इस मौके पर रामनाथ फाउंडेशन का विशेष योगदान रहा जिसने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मौके पर अश्विनी नंदा ,विनीत त्यागी, रतीश गुप्ता, चंद्रकांत, संगीता, बबीता सोम, कुमार गौरव, सौभाग्य सिंह चिकारा , पल्लवी,बिल्लू सिंह , शिव कुमार ,फहमीदा ,प्रतिमा सक्सेना ,मानिक ,तनिष्क ,रुद्राक्ष,कुशाग्र आदि सदस्य उपस्थित रहे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement