Connect with us

Hi, what are you looking for?

शिक्षा/रोजगार

Hardoi: बिना पंजीकरण चल रहे कोचिंग सेंटर पर DIOS ने लगाया एक लाख रुपये का जुर्माना

शमसुदीन मलिक

हरदोई। शहर के नुमाइश मैदान के पास बिना पंजीकरण कोचिंग सेंटर [coaching classes] चला रहे संचालक पर डीआईओएस ने एक लाख रुपये जुर्माना किया है। साथ ही बिना पंजीकरण कोचिंग न संचालित करने की नसीहत भी दी है।
दो जनवरी को SDM सदर लक्ष्मी एन, सीओ सिटी विकास जायसवाल और डीआईओएस वीके दुबे की संयुक्त टीम ने विभिन्न माध्यमों से मिल रही शिकायत के आधार पर नुमाइश मैदान के वरदान पैलेस में संचालित श्रीराम सागर कंप्टीशन क्लासेज पर छापा मारा था।


निरीक्षण में 224 विद्यार्थी पढ़ते हुए पाए गए थे। पंजीकरण संबंधी अभिलेख मांगे जाने पर कोई अभिलेख नहीं दिखाए गए थे। छह जनवरी तक पंजीकरण संबंधी अभिलेख उपलब्ध कराने को कहा गया था। बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे कोचिंग के संचालक आलोक कुमार पुत्र राज किशोर निवासी न्यू सिविल लाइन अंबेडकर नगर हरदोई ने पंजीकरण के बिना ही कोचिंग संचालित करने की बात स्वीकार की।यहां पढ़ाने वाले शिक्षकों का ब्यौरा भी दिया गया।

मामले की जांच के बाद DIOS वीके दुबे ने कोचिंग संचालक आलोक कुमार पर एक लाख रुपये का जुर्माना किया है।डीआईओएस ने बताया कि कोचिंग विनियमन अध्यादेश 2002 के मुताबिक न्यूनतम 10 हजार रुपये और अधिकतम एक लाख रुपये जुर्माना का प्रावधान है। जुर्माने की रकम राजकोष में जमा की जाएगी। डीआईओएस ने बताया कि संचालक ने शपथ पत्र देकर यह भी कहा है कि भविष्य में बिना औपचारिकताएं पूरी किए कोचिंग का संचालन नहीं करेंगे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: