Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

Delhi school news: दिल्ली में 1 सितंबर से खुलेंगे स्कूल‚ सरकार ने दिया आदेश

Delhi school: कमेटी के अनुसार सीनियर कक्षाओं को पहले चरण में खोला जाएगा। जबकि दूसरे चरण में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खुलेंगे। कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के स्कूलों को तीसरे चरण में खोलने का विचार किया गया है।

खबर शेयर करें

Schools reopen in Delhi: देश में कोरोना संक्रमण [ Corona infection ] लगातार घट रहा है। दिल्ली में भी संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। इसके चलते दिल्ली सरकार [ Delhi Government ] ने अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी फिर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग [ Delhi Disaster Management Department ] ने बैठक के दौरान फैसला किया है कि दिल्ली के स्कूलों को अलग-अलग चरणों में खोल दिया जाए।

फोटो साभार- इंडिया TV

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया [ Manish Sisodia ] ने इस दौरान घोषणा की है कि दिल्ली में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 1 सितंबर से खोल दिए जाएंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति ने स्कूल खोलने को लेकर दिल्ली सरकार को अपना सुझाव दिए थे। कमेटी ने 4 चरणों में स्कूलों को दोबारा से खोलें जाने पर अपनी सहमति जाहिर की थी।

कमेटी के अनुसार सीनियर कक्षाओं को पहले चरण में खोला जाएगा। जबकि दूसरे चरण में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खुलेंगे। कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के स्कूलों को तीसरे चरण में खोलने का विचार किया गया है। ध्यान रहे कि राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ समय पहले ही कहा था कि सरकार स्कूलों को खोलने पर विचार कर रही है।

उन्होने कहा था कि हम सभी हित धारकों से राय लेने के बाद ही अंतिम निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि जिन राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं उन राज्यों से मिला-जुला अनुभव देखने को मिल रहा है। हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही आगे का फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें- UP B-Ed एंट्रेंस एग्जाम का रिज्लट जारी‚ यहां करें आसानी से चैक

आपको बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 6 अगस्त को अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार विमर्श के लिए एक विशेष तक पैनल गठित करने को कहा था। विशेषज्ञ पैनल ने सुझाव दिया था कि दिल्ली को स्कूल खोलने में कुछ और समय लेना चाहिए। पैनल का सुझाव था कि सितंबर में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को दोबारा से खोला जाना चाहिए। समिति ने यह भी सुझाव दिया था कि 50% सीमा के साथ ही स्कूलों को दोबारा से खोला जाए।

यह भी पढ़ें- Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: