Connect with us

Hi, what are you looking for?

मध्यप्रदेश

MP Board 12th Exam canceled : CBSE के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

कोरोना को लेकर बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के लिए पैरंट संगठन काफी समय से मांग कर रहे थे।

खबर शेयर करें

12th board exams canceled in MP hindi news: केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं रद्द किए जाने के बाद अब अन्य राज्य भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल करने लगे हैं। हरियाणा और गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश में भी बारहवीं की बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी है। [Madhya Pradesh Government Cancels 12th Board Exams]

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में भी जल्द ही 12वीं की परीक्षाएं रद्द किए जाने पर फैसला आ सकता है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में पेरेंट्स संगठन पिछले काफी समय से यह मांग कर रहे थे कि राज्य सरकार 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करें। कोरोना को लेकर बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के लिए पैरंट संगठन काफी समय से मांग कर रहे थे। वही मंगलवार को CBSE बोर्ड की परीक्षाए रद्द किए जाने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है।

सरकार के इस फैसले से लाखों अभिभावकों और बच्चों ने राहत की सांस ली है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी थी। दसवीं के छात्रों को इंटरनल मूल्यांकन के आधार पर पास करने का फैसला लिया गया था। इसके अलावा यूपी में भी कक्षा 10 की परीक्षाएं रद्द की जा चुकी हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: