Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

UP: गर्भपात कराते समय रेप पीड़िता की हुई मौत, चार गिरफ़्तार

मामला सामने आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने पीड़ित लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर मुख्य अभियुक्त और उनके दो साथियों के अलावा क्लीनिक के संचालक को भी गिरफ़्तार कर लिया है और पूरे मामले की जाँच कर रही है.

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले में एक रेप पीड़ित लड़की की गर्भपात के दौरान मौत हो गई। लड़की के परिजनों ने बताया है कि, गांव के ही एक व्यक्ति ने छह-सात महीने पहले रेप किया था और लेकिन लड़की ने डर से किसी को इस बारे में नहीं बताया था. बताया जा रहा है कि इस बीच तबीयत ख़राब होने पर करीब दो दिन पहले लड़की एक प्राइवेट क्लीनिक में गर्भपात के लिए ले जाया गया। इसी दौरान उनकी मौत हो गई. यह सनीखेज मामला कबरई इलाक़े का बताया जा रहा है

छह महीने पहले हुआ था रेप

मामला सामने आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने पीड़ित लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर मुख्य अभियुक्त और उनके दो साथियों के अलावा क्लीनिक के संचालक को भी गिरफ़्तार कर लिया है और पूरे मामले की जाँच कर रही है.

पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार गौतम का कहना है कि “लड़की के पिता ने तहरीर में जिन अभियुक्तों पर आरोप लगाया था उन सभी को गिरफ़्तार कर लिया गया है. गर्भपात कराने वाले डॉक्टर को भी गिरफ़्तार किया गया है.” एसपी ने बताया है कि “लड़की के पिता ने लड़की की मौत के बाद थाने में केस दर्ज कराया जिसमें उन्होंने छह महीने पहले रेप की बात कही है. लेकिन उस वक़्त उन लोगों की ओर से कोई शिकायत नहीं आई थी.”

यह भी पढ़ें- अलीगढ़: सोमवार से लापता 4 साल की मासूम बच्ची की हत्या‚ रेप की आशंका

लड़की की मौत हो जाने पर बुधवार को ग़ुस्साए परिजनों ने हंगामा किया था और कबरई थाने में एफ़आईआर दर्ज कराई थी. लड़की के परिजनों का कहना है कि क़रीब छह महीने पहले खेत गई युवती के साथ पड़ोसी गांव के ही एक व्यक्ति ने दुष्कर्म किया था. मृतक लड़की के पिता का कहना है कि उस वक़्त उन्हें इस बारे में लड़की ने कोई जानकारी नहीं दी लेकिन दो दिन पहले तबीयत ख़राब होने पर उन्होंने परिवार वालों को इसके बारे में बताया.

सभी अभियुक्त गिरफ़्तार

लड़की के पिता के मुताबिक़, “तबीयत ख़राब होने के बाद बेटी ने बताया कि गांव के शैलेंद्र ने उसके साथ ग़लत काम किया था और किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी. उसके बताने के बाद हम लोग उसके घर पहुँचे तो उन लोगों ने 25 हज़ार रुपये देकर गर्भपात कराने की सलाह दी. अस्पताल में दो दिन वो भर्ती रही लेकिन मंगलवार शाम को उसकी मौत हो गई.”

यह भी पढ़ेंमेरठ: दुष्कर्मी बाप को पुलिस ने भेजा जेल, 3 दिन पहले सौतेली बेटी के साथ किया था रेप

शैलेन्द्र के ख़िलाफ़ दुष्कर्म, गर्भपात का दबाव बनाने और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है जबकि उनके पिता रामनाथ, चाचा शिवनाथ और क्लीनिक के डॉक्टर के ख़िलाफ़ अभियुक्त का साथ देने और अवैध तरीक़े से गर्भपात का दबाव बनाने के आरोप में केस दर्ज किया है.

पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया है. अभियुक्त पक्ष के बाक़ी लोग फ़रार बताए जा रहे हैं. घटना के बारे में गांव के लोगों का कहना है कि इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी. वहीं, हमीरपुर ज़िले के मौदहा स्थित जिस अस्पताल में लड़की का गर्भपात कराया गया, वहां के एक कर्मचारी का कहना था कि युवती एक व्यक्ति के साथ अस्पताल में आई थी और दोनों ने एक-दूसरे को पति-पत्नी बताकर इलाज शुरू कराया था.

यह भी पढ़ें- MP: बहन के साथ हुए रेप के बदले में दो भाइयों ने आरोपी की सगी बहन से किया बलात्कार

अस्पताल के कर्मचारी का कहना था, “मंगलवार की दोपहर एक युवक और एक युवती पति-पत्नी बनकर आए थे. लड़की के विवाहित होने की बात कहकर डॉक्टर से उन्होंने प्रसव कराने को कहा लेकिन यहां महिला चिकित्सक ने लड़की की हालत गंभीर देख उसे बाहर ले जाने की सलाह दी लेकिन लड़की की हालत बिगड़ते देखकर डॉक्टर ने यहीं प्रसव कराने की कोशिश की. लड़की के मृत बच्चा पैदा हुआ था और उसे दूसरे अस्पताल में रेफ़र कर दिया था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.” पुलिस पूरे मामले की जाँच कर रही है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: