Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

UP: भरी पंचायत में लड़के ने शादी से किया इनकार तो लड़की ने दे दी अपनी जान, 2 महीने पहले तय हुआ था रिश्ता

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के एक गाँव में तय रिश्ते को युवक ने ठुकरा दिया और भरी पंचायत में  युवक ने लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया, इस बात से लड़की इतनी आहत हुई कि उसने घर में ही फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  इस घटना के बाद से युवक फरार है, पुलिस को युवक की तलाश है।

उझानी कोतवाली क्षेत्र के सकरी जंगल निवासी शमा की शादी दो महीने पहले गांव के ही अतीक नामक युवक से तय हुई थी। लेकिन निकाह की तारीख के करीब आते ही अतीक ने रिश्ते से इनकार कर दिया। रविवार शाम को गांव के कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया। लेकिन सोमवार शामको भी गांव के लोगों की पंचायत बैठी। अतीक ने भरी पंचायत में शमा से शादी करने से इनकार कर दिया। परिवार के मुताबिक, लड़के ने पंचायत में शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की इस मामले को बर्दाश्त नहीं कर सकी और गुस्से में अपने घर चली गई और उसने जाते ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा,  उझानी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत, एक 22 वर्षीय लड़की ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की के परिवार की शिकायत के आधार पर अतीक और उसके परिवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आना बाकी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement