Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

यूपी: प्राइवेट पार्ट के जरिए नाबालिग के पेट में कम्प्रेशर से भर दी हवा, आंत फटने से नाबालिग की मौत

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां राइस मिल में काम करने गए युवकों ने कम्प्रेशर से प्राइवेट पार्ट के जरिए नाबालिग के पेट में हवा भर दी। जल्दबाजी में नाबालिग को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एम्बुलेंस से अस्पताल जाते समय, नाबालिग ने भी घटना और अभियुक्तों के नाम का खुलासा किया है, जबकि परिजनों ने घटना के तीन दिन बाद तक कोई कार्रवाई नहीं की है। एसपी का कहना है कि तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। हालांकि चावल मिल में एक नाबालिग से कार्य कराना अपराध है, लेकिन राइस मिलर के मालिकों को इस प्रावधान का कोई डर नहीं है। 

कक्षा 9 का छात्र था मृतक

मामला पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गुरुनानक राइस मिल से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि 14 साल की नाबालिग कक्षा 9 का छात्र था, जो अपने घर के खर्च उठाने के लिए तीन दिन पहले ही गुरुनानक राइस मिल में नॉकरी करने गया था। आरोपी चार युवक भी उसके साथ मिल में काम करते थे। और उसी गांव के निवासी थे।

इलाज के दौरान मौत हो गई

आरोप है कि दोपहर के भोजन के दौरान गांव के दो युवकों ने नाबालिग को पकड़ा और अन्य दो युवकों ने कंप्रेसर के निजी हिस्से के माध्यम से पेट को हवा से भर दिया। जब नाबालिग की हालत बिगड़ी तो उसे जल्दी से पूरनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। डॉक्टर ने इलाज के दौरान आंत फटने की बात कही। हालत में सुधार नहीं होने पर नाबालिग को बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी: एसपी

चूंकि मामला उसी गाँव का था, इसलिए सुलह समझौते के कारण पीड़ित पक्ष अभी तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सहमत नहीं हुआ है। वहीं एसपी का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में सवाल यह उठता है कि शिकायत न होने पर भी मामला अधिकारियों के संज्ञान में है। इसके बावजूद अभी तक किसी भी अधिकारी ने राइस मिल संचालक पर कोई कार्रवाई नहीं की है।सवाल यह भी है कि चावल मिल में नाबालिग कैसे काम कर रहा था।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement