Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

बहन के ससुराल वालाें को जेल भिजवाने के लिए मुख्यमंत्री का सलाहकार बन SP को किया फोन‚ तीन लोग गिरफ्तार

लखनऊ: दोस्त की बहन के ससुराल वालों को फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने के लिए एक शख्स ने खुद को मुख्यमंत्री का सलाहकार बताते हुए पुलिस कप्तान को फोन कर डाला और मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बनाया। शक होने पर पुलिस ने मुख्यमंत्री कार्यालय से जांच कराई तो पूरा मामला फर्जी पाया गया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को कोतवाली पुलिस और सर्विलांस टीम ने आरोपी सैयद नासिर निवासी सर्वपल्ली माल एवेन्यू थाना हुसैनगंज लखनऊ‚ प्रदीप शुक्ला निवासी तेलीबाग थाना पीजीआई लखनऊ और मोहम्मद शादाब निवासी एसआईजी टिकैत राय तालाब राजाजीपुरम थाना बाजार खाला लखनऊ को गिरफ्तार किया है।

एसपी के अनुसार 22 जनवरी को उनके कार्यालय के लैंडलाइन नंबर पर एक फोन आया था जिसमें कहा गया था कि मुख्यमंत्री के सलाहकार उनसे बात करना चाहते हैं। एसपी के मुताबिक फोन पर मौजूद व्यक्ति ने कहा कि मेरे परिचित डॉक्टर सलीम अपनी बहन के प्रकरण में आपसे मिलने आएंगे। उनके प्रार्थना पत्र पर कठोर कार्यवाही करें। इसके बाद डॉक्टर सलीम का भाई हनीफ एसपी के पास बहन के ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत पत्र लेकर पहुंचा।

आरोप है कि बहन के ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं और दहेज को लेकर प्रताड़ित कर रहे हैं। इस मामले में एसपी के आदेश पर मुकदमा कायम करा दिया गया। लेकिन बावजूद इसके फर्जी सीएम के सलाहकार ने फिर दोबारा से फोन कर इस मामले में 376 धारा बढ़ाकर जेल भेज देने और विवेचक को हटाने का दबाव बनाया। इस पर पुलिस कप्तान को शक हुआ तो उन्होने इस बाबत मुख्यमंत्री कार्यालय से जानकारी की तो पता चला कि इस संबंध में कोई फोन नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े- अगर आप भी आते है गरीबी रेखा के नीचे , तो करा लीजिये श्रमिक पंजीकरण

इसके बाद एसपी ने कोतवाली में मुकदमा कायम कराया। जांच सामने आया कि डॉक्टर सलीम ही पूरा मास्टरमाइंड है वह कुछ समय पहले जेल भी जा चुका है। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार किए गए सैयद नासिर ने बताया कि उसने ही डॉक्टर सलीम की बहन के ससुराल वालों को जेल भिजवाने के लिए योजना बनाई।

उसने अपने ड्राइवर श्याम कुमार के दस्तावेजों पर CUG नंबर से मिलता-जुलता नंबर लिया और फिर ट्रूकॉलर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार का नाम सेव किया। इस काम के लिए उसने डॉक्टर सलीम से ₹30000 एडवांस लिए। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: