Prayagraj: बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलटी स्कूल बस‚ दो छात्रों की दर्दनाक मौत

पलटी बस

UP News:  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक स्कूल बस पलटने से 2 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो हुए हैं। सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक छात्रों के घरो में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी छात्र-छात्राएं टूर पर जा रहे थे।

यह हादसा एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ जिसके चलते बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई।  हादसे के बाद बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया।  सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

हादसे बाद बदहवास छात्र-छात्राएं

मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर के श्रीमती शांति देवी जनता विद्यालय परमानपुर भर्तीपुर के बच्चों की एक बस बच्चों को लेकर टूर पर जा रही थी।  बस में करीब 75 बच्चे सवार थे जिनमें 35 लड़कियां और 40 लड़के थे।  बताया जा रहा है कि जैसे ही बस सैदाबाद के भेस्की गांव के सामने पहुंची‚  तभी एक बाइक सवार बस के आगे आ गया।

यह भी पढ़ें-नई दिल्ली: सनकी शिक्षिका नें छात्रा को पहली मंजिल से नीचे फेंका‚ हालत गंभीर

बाइक सवार को बचाने के चक्कर में चालक बस से अपना नियंत्रण खो बैठा और बस पलट गई।  इस हादसे में कक्षा 9 में पढ़ने वाले अंकित और कक्षा 10 में पढ़ने वाले अनुराग की मौत हो गई।  जबकि बाइक सवार संतोष विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया।  उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- मेरठ: जागृति विहार में 10वीं की छात्रा ने पिस्टल से गोली मारकर किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

इसके अलावा अन्य बच्चों को भी चोटें आई हैं जिनका उपचार किया जा रहा है।  सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंचे और अपने अपने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया।  पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और राहत और बचाव कार्य शुरू किया।  हादसा सुबह करीब 9:30 बजे के करीब हुआ। अभी भी 30 बच्चों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है।