मुरादाबाद: बिस्तर पर पड़ी मिली बहू की लाश, पंखे से लटका मिला बेटे का शव, 3 महीने पहले हुए थी शादी

रवि सैनी और किरण सैनी फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के गायत्री नगर में शनिवार रात सब्जी विक्रेता रवि सैनी (26) ने अपनी नई नवेली पत्नी किरण (25) की हत्या के बाद खुदकुशी कर ली। दोनों की शादी साढ़े तीन माह पहले 30 सितंबर 2022 को हुई थी। इस तरह हुई दोनो की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। नवदंपति की मौत के बाद महिला किरण के मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार मुरादाबाद जिले के मंझोला थाना क्षेत्र के गायत्री नगर में मायावती के बड़े बेटे रवि की शादी तीन महीने पूर्व सिरसी निवासी युवती किरण से हुई थी। परिवार ठेले पर सब्जी लगाकर भरण पोषण करता है। मां मायावती ने बताया कि शनिवार रात वह छोटे बेटे पुष्पेंद्र के साथ ठेले पर सब्जी बेच रही थीं। रवि और किरण घर पर थे। घर में बर्तन धोने वाली किशोरी पहुंची तो आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने ठेले पर पहुंचकर इसकी सूचना दी। घर पहुंचने पर इस पर उन्होंने दरवाजा खुलवाने की कोशिश की कोशिश की लेकिन नही खुलने पर दरवाजा तोड़ा गया।

दरवाजा तोड़कर कमरे के अंदर का नजारा देखकर सभी के पैरों तले की जमीन निकल गई। घर के भीतर कमरे में किरण मृत अवस्था में बेड पर पड़ी थी, जबकि रवि का शव पंखे के कुंडे से बंधे दुपट्टे पर लटका हुआ था। दोनो को निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। तत्पश्चात परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचीं पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर हत्या के कारणों को जानने के लिए गहराई से जांच पड़ताल शुरू की। जानकारी पाकर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया और सीओ सिविल लाइंस अनूप सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूछताछ की।

वही रवि और किरण की मौत की खबर मिलने पर महिला के मायके वालो ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। किरण के भाई कंचन ने बताया कि उसकी बहन बेड पर पड़ी थी। भाई ने कहा कि पुष्पेंद्र ने ही उसकी बहन की हत्या की है। उसने बताया कि शनिवार रात करीब आठ बजे उसने अपनी बहन से फोन पर बात की थी। बहन ने बताया घर में किसी तरह की कोई परेशान नहीं है। बातचीत से कतई नहीं लग रहा था बहन को कोई परेशानी है।

एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि किरण की हत्या करने के बाद रवि ने खुदकुशी की है। किरण की गर्दन पर गला दबाए जाने के निशान मिले हैं। रवि ने ऐसा कदम क्यों उठाया, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस कारण जानने के लिए गहराई से जांच कर रही है।